अध्यातम

01 सितंबर का राशिफल : सितंबर का महीना आज से शुरू हो रहा है, कैसा रहेगा महीने का पहला दिन, सभी 12 संदेशों का जानें आज का राशिफल

मेष राशि- मन प्रसन्न रहेगा, परन्तु किसी अज्ञात भय से परेशान हो सकते हैं। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। भागदौड़ अधिक रहेगी। रहन-सहन कष्टमय रहेगा। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव रहेंगे। बातचीत में संयत रहें। दिनचर्या अव्यवस्थित रहेगी। माता को स्वास्थ्‍य विकार हो सकते हैं। जीवनसाथी का सहयोग मिलेगा। यात्रा पर जा सकते हैं। नौकरी में कोई अतिरिक्त जिम्मेदारी मिल सकती है।

वृष राशि- आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा। स्थान परिवर्तन की सम्भावना बन रही है। आय में वृद्धि होगी। सेहत का ध्यान रखें। जीवनसाथी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। मानसिक शान्ति रहेगी। कुछ पुराने मित्रों से संपर्क बन सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। माता का साथ मिलेगा। सुखद समाचार मिलेगा। धार्मिक कार्यक्रम में हिस्सा ले सकते हैं।

मिथुन राशि- मन में प्रसन्नता के भाव रहेंगे। लेकिन संयमित रहें। अपनी भावनाओं को वश में रखें। नौकरी में अफसरों का सहयोग मिलेगा, परन्तु कार्यक्षेत्र में परिवर्तन हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। माता का सानिध्य मिल सकता है। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। किसी कार्य को लेकर मानसिक उलझनें परेशान कर सकती हैं। संचित धन में कमी आ सकती है।

कर्क राशि– आज का दिन आर्थिक लाभ लेकर आ सकता है. आज आपको बहुत बड़ा आर्थिक लाभ मिलने वाला है, जिसके कारण आपकी आर्थिक स्थिति में भी सुधार आएगा और आपका जीवन स्तर भी बदल जाएगा. आज आपके परिवार में या आपकी रिश्तेदारी में कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है जिससे आपका मन बहुत ही प्रसन्न रहेगा और आप बहुत ही खुश रहेंगे.

सिंह राशि– आज का दिन दोपहर बाद ही आनंदमय रहेगा. आज आप अपने मन में किसी बात को लेकर फूले नहीं समाएंगे. मन ही मन बहुत खुश होते रहेंगे. आपको आपके जीवन साथी का हर क्षेत्र में भरपूर सहयोग मिलेगा. आपका यदि परेशानी में खड़े होंगे तो आपका जीवन साथी आपको आपसे आगे मिलेगा.

कन्या राशि-आज का दिन थोड़ा सा चिंता से भरा हुआ रह सकता है. आपको किसी बात की चिंता रह रहकर सताएगी. अपने परिवार के किसी बच्चे के भविष्य को लेकर आप चिंतित हो सकते हैं तथा अपने भाई बहनों के लिए भी आपके मन में किसी प्रकार का कोई डर हो सकता है. 

तुला राशि– आज का दिन बड़ा ही उथल पुथल वाला रहेगा. आपके मन में किसी बड़े फैसले को लेकर उथल पुथल मचती रहेगी. कुछ बुरा होने के डर से आपको थोड़ा धीरज रखना होगा. भगवान जो करते हैं, अच्छा ही करते हैं. बहुत समय से आपका कोई बहुत महत्वपूर्ण कार्य अटका हुआ था तो आप समय निकालकर उसे कार्य को पूरा करें.

वृश्चिक राशि-छात्र नए सीखने के अनुभवों में गोता लगाने पर विचार कर रहे हैं जो उनके करियर विकल्पों को आकार दे सकते हैं। पिछली बाधाओं ने प्रगति में बाधा उत्पन्न की होगी, लेकिन अब आपके सितारे संरेखित हैं, जो आपको इस दिशा में आगे बढ़ने के लिए प्रेरित कर रहे हैं। सकारात्मक परिणाम सामने हैं। आर्थिक ख़र्च होने की संभावना है, जबकि आपका स्वास्थ्य स्थिर नज़र आ रहा है।

धनु राशि-जिस व्यक्ति के साथ आप बातचीत करना चाहते थे, उससे जुड़ने का प्रतीक्षित मौका आखिरकार आपको मिल सकता है, जिससे भविष्य में आशाजनक परिणाम मिलेंगे। आपका प्रेम जीवन उन्नति की ओर अग्रसर है। व्यावसायिक तौर पर पदोन्नति या आकर्षक नौकरी के ऑफर की संभावनाएं नजर आ रही हैं।

मकर राशि- कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। कारोबार के लिए विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। यात्रा लाभप्रद रहेगी। वाणी में कठोरता का प्रभाव रहेगा। बातचीत में सन्तुलित रहें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद बढ़ सकते हैं। किसी दूसरे के योग बन रहे हैं। मित्रों का सहयोग मिलेगा। क्रोध के अतिरेक से बचें। लाभ के अवसर मिलेंगे।

कुंभ राशि- मन में नकारात्मक विचारों से बचें। जीवनसाथी के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी मित्र के सहयोग से कारोबार के अवसर मिल सकते हैं। आय में वृद्धि होगी। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा के भाव मन में रहेंगे। नौकरी में अफसरों से मतभेद हो सकते हैं। धार्मिक संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। धार्मिक कार्यों में व्यस्तता हो सकती है। कार्यक्षेत्र में वृद्धि हो सकती है। पिता से संबंधों में कटुता आ सकती है।

मीन राशि- व्यर्थ के क्रोध एवं वाद-विवाद से बचें। सन्तान के स्वास्थ्य का ध्यान रखें। किसी पैतृक सम्पत्ति से धन लाभ हो सकता है। खर्च बढ़ेंगे। आत्मविश्वास में कमी आएगी। नकारात्मकता का प्रभाव मन में हो सकता है। क्रोध एवं आवेश की अधिकता रहेगी। सन्तान की ओर से सुखद समाचार मिल सकते हैं। कार्यक्षेत्र में कठिनाइयों का सामना हो सकता है। यात्रा पर जाने के योग हैं।

Back to top button