अध्यातम

2 दिसंबर का राशिफल : :वृष-मिथुन किस राशि के लिए शानदार रहेगा शनिवार,जानिए आज का राशिफल…

मेष राशि- दिसंबर के महीने में सफलताओं का सिलसिला चलता रहेगा. कारोबार व्यापार में सफलता मिलेगी. अगर आप चुनाव से संबंधित कोई फैसला लेना चाह रहे हैं तो उस दृष्टि से भी ग्रहों की स्थिति आपके अनुकूल रहेगी. आर्थिक स्थिति अच्छी होगी और धर्म अध्यात्म के प्रति आप की रुचि बढ़ेगी.

वृषभ राशि –व्यापार और कारोबार के लिहाज से दिसंबर का महीना वृषभ राशि के जातकों के लिए उत्तम रहेगा. लेकिन किसी न किसी वजह से संतान संबंधी चिंता आपको परेशान कर सकती है. नौकरी में प्रमोशन और नए कॉन्ट्रैक्ट मिलने के योग हैं. स्टूडेंट और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में बैठने वाले छात्रों को इस दौरान परीक्षा में अच्छे अंक मिलने के लिए प्रयास करने होंगे.

मिथुन राशि- दिसंबर महीने की शुरुआत से ही आय के साधनों में बढ़ोतरी देखने को मिलेगी. काफी दिनों से जो धन अटका हुआ होगा वो भी वापस मिलने की उम्मीद है. परिवार वालों का सहयोग मिलेगा. विद्यार्थियों और कॉम्पिटेटिव एक्जाम में बैठने वाले छात्रों के लिए ये समय बेहतरीन रहेगा

कर्क राशि – दिसंबर के महीने में जो भी काम करेंगे उसमें सफलता मिलेगी. केंद्र और राज्य सरकार के विभागों में जो भी लंबे समय से काम अटके हुए थे वो पूरे होंगे. हालांकि प्रेम संबंधी मामलों में निराशा मिलेगी. अपनी सूझ-बूझ और पराक्रम के बल पर कठिन परिस्थितियों को भी कर्क राशि के जातक आसानी से नियंत्रित कर लेंगे.

सिंह राशि – तमाम तरह की सफलताएं तो मिलेंगी लेकिन पारिवारिक कलह और मानसिक तनाव का सामना भी करना पड़ सकता है. पैतृक संपत्ति से जुड़ा विवाद हल होगा. वाहन की खरीदी करना चाह रहे हैं तो ग्रह गोचर अनुकूल रहेगा. सभी कार्यों में सफलता मिलेगी.

कन्या राशि – दिसंबर का पूरा महीना बेहतरीन सफलता लेकर आने वाला है. कारोबार में उन्नति होगी और आपके द्वारा लिए गए फैसलों की सराहना की जाएगी. हालांकि कहीं ना कहीं स्वास्थ्य संबंधी परेशानियां चिंता में डाल सकती हैं. दांपत्य जीवन में कड़वाहट आ सकती है.

तुला राशि – महीने की शुरुआत से ही सफलताओं का सिलसिला शुरू हो जाएगा. लंबे समय से जिन कामों के सफल होने का इंतजार कर रहे हैं वह पूरे होंगे नौकरी में प्रमोशन मिलेगा. इसके अलावा सम्मान में भी वृद्धि होगी. कॉम्पिटेटिव एक्जाम की तैयारी कर रहे छात्रों को इस दौरान अच्छी सफलता मिलेगी. शासन सत्ता का पूरा सहयोग मिलेगा.

वृश्चिक राशि – आज का दिन अच्छा रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो नौकरी में आपको प्रमोशन मिल सकता है. आपके अधिकारी आपके कार्य से परेशान होकर आपके वेतन में बढ़ोतरी कर सकते हैं. बेरोजगारों की बात करें तो आज आपको नौकरी के अवसर प्राप्त हो सकते हैं, जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा.

धनु राशि – आज का दिन थोड़ा सा सोच विचार मे बीतने वाला होगा. आज आपको हार्दिक लाभ में वृद्धि हो सकती है. आपको रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है, जो आपका बहुत समय से अटका हुआ था, इससे आपको बहुत अधिक खुशी मिल सकती है. आपके अंदर एक नई ऊर्जा का संचार हो सकता है.

मकर राशि- आज का दिन बहुत अधिक शानदार रहेगा. आज आपका दिन आपकी पद और प्रतिष्ठा में वृद्धि कर सकता है. आपकी सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है. आज आपके परिवार में यदि किसी प्रकार की परेशानी आएगी तो आप अपने परिवार की सदस्यों की हर प्रकार से मदद करेंगे.

कुंभ राशि- आज का दिन थोड़ा सा कठिनाई वाला हो सकता है. आज आपके जीवन में कुछ कार्य करने के लिए अपने मित्रों के सहयोग की आवश्यकता पड़ सकती है, आपके मित्र आपका पूरा सहयोग करेंगे. आज आपके नए संपर्क बन सकते हैं, नये संपर्कों से आपको आर्थिक लाभ की प्राप्ति भी हो सकती है.

मीन राशि – आज का दिन बहुत ही महत्वपूर्ण साबित हो सकता है. आज आप अपने सभी सीक्रेट कामों को अपनी सूझ बूझ के साथ निपटा सकते हैं, आपकी आपके कार्य के कारण बहुत अधिक प्रशंसा भी हो सकती हैं. आज आपको आपके ननिहाल से कोई आर्थिक लाभ की प्राप्ति हो सकती है जिससे आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा

Back to top button