अध्यातम

22 नवंबर का राशिफल : किन राशि वालों को होगा लाभ , जाने आज का राशिफल

मेष राशि- व्यापारी वर्ग इस बात को कतई न भूलें कि ग्राहक कमाई का जरिया है, इसलिए उनसे लड़ने के बजाए तालमेल बनाएं. युवा वर्ग को यदि किसी क्षेत्र में विशेषज्ञ के परामर्श की आवश्यकता हो तो निःसंकोच मदद मांगे निश्चित रूप से अच्छे और बेहतर सुझाव मिलेंगे.

वृष राशि- जो लोग पार्टनरशिप में व्यापार कर रहे हैं उनकी आपस में ट्यूनिंग और बेहतर होगी, जिसका असर उनको व्यापार में उन्नति के रूप में देखने को मिलेगा. युवा वर्ग की मित्र मंडली के साथ छोटी यात्रा पर जाने की योजना बन सकती है, माता पिता से मंजूरी लेने के बाद ही यात्रा की योजना बनाना अच्छा होगा.

मिथुन राशि- के लोगों को ऐसे कार्यों से जुड़ने का अवसर मिलेगा जिसमें प्रतिष्ठा व प्रशंसा की प्राप्ति होगी. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं उन्हें योजनाओं को लागू करने से पहले पार्टनर से सहमति जरूर ले लेनी चाहिए. ग्रहों का गोचर युवाओं को भविष्य को लेकर नई दृष्टि विकसित करने में मदद करेगा, जिसका पूरा श्रेय भी आपको जाएगा.

कर्क राशि- व्यापारी वर्ग ने निवेश से संबंधित कोई निर्णय लिए थे, आपको कुछ और समय का इंतजार करना चाहिए. युवा वर्ग के आसपास जो चीजें घटित हो रही है उनसे सीख लेते हुए उन बातों से सतर्क रहने की सलाह दी जाती है.

सिंह राशि- व्यापारी वर्ग प्रखर बुद्धि का प्रयोग करते हुए कठिन परिस्थितियों से चोटिल हुए बगैर बाहर आने में सफल होंगे. युवा वर्ग को भावनाओं में उतार-चढ़ाव का सामना करना पड़ सकता है, जिसके चलते वह सही निर्णय पर पहुंचने में कठिनाई महसूस कर सकते हैं|

कन्या राशि – आपसे जितना संभव हो सके सिर्फ उतने ही कार्य की जिम्मेदारी लें. जिन लोग साझेदारी ने व्यापार की शुरुआत करने का विचार बनाया था, वह पार्टनर को लेकर कुछ दुविधा महसूस कर सकते हैं. युवाओं को अपने प्रश्नों के उत्तर प्राप्त करने के लिए सिर्फ और सिर्फ अपने अंतर्मन की सुननी चाहिए.

तुला राशि- कारोबार के विस्तार के लिए आपको नए बाजार की खोज करनी होगी, प्रयास करें कि आपका प्रोडक्ट अधिकतम लोगों के पास पहुंचें. राजनीतिक क्षेत्र से जुड़े युवाओं की समाज सेवा से जुड़े कार्यों में भागीदारी रहेगी, जिसकी लोग प्रशंसा करते हुए भी नजर आएंगे.

वृश्चिक राशि – ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापारी वर्ग को वित्तीय सहायता की आवश्यकता पड़ सकती है. युवा वर्ग की बात करें तो वह परिवर्तन के महत्वपूर्ण मोड़ पर हैं, इसलिए जो भी निर्णय ले वह बहुत सोच समझकर लें.

धनु राशि -आज अपनी सेहत के चिंता करने की क़तई ज़रूरत नहीं है। आपके आस-पास के लोग आपको प्रोत्साहित करेंगे व सराहेंगे। आपके मन में जल्दी पैसे कमाने की तीव्र इच्छा पैसा होगी। किसी बुज़ुर्ग की सेहत चिंता का सबब बनेगी। आप महसूस करेंगे कि प्यार में बहुत गहराई है और आपका प्रिय आपको सदा बहुत प्यार करेगा।

मकर राशि – कार्यक्षेत्र में वरिष्ठों का दबाव और घर में अनबन के चलते आपको तनाव का सामना करना पड़ सकता है- जो काम में आपकी एकाग्रता को भंग करेगा। दीर्घावधि मुनाफ़े के नज़रिए से स्टॉक और म्यूचुअल फ़ंड में निवेश करना फ़ायदेमंद रहेगा।

कुंभ राशि -आपका रूख़ा बर्ताव आपके जीवनसाथी का मूड ख़राब कर सकता है। आपको समझना चाहिए कि किसी का अनादर और गम्भीरता से न लेना रिश्ते में दरार डाल सकता है। माता या पिता की सेहत पर आपको आज बहुत धन खर्च करना पड़ सकता है। इससे आपकी आर्थिक स्थिति बिगड़ेगी लेकिन साथ ही रिश्तों में मजबूती आएगी।

मीन राशि – दोस्त से मिली ख़ास तारीफ़ ख़ुशी का ज़रिया बनेगी। ऐसा इसलिए है क्योंकि आपने अपनी ज़िंदगी को पेड़ की तरह बना लिया है, जो ख़ुद तपती धूप में खड़ा होकर और उसे सहकर भी राहगीरों को छांव देता है। जिन लोगों को आप जानते हैं, उनके ज़रिए आपको आमदनी के नए स्रोत मिलेंगे।

Back to top button