अध्यातम

21 अक्टूबर का राशिफल: मेष,सिंह,कन्या,धनु राशि वाले न करें ये काम,जाने आज का राशिफल

मेष राशि-अगर आप इसके लिए तैयार नहीं हैं तो साथियों के दबाव के कारण खुद को किसी रिश्ते में न घसीटें। आज आप कुछ साहसिक कार्य करने का निर्णय ले सकते हैं, इसलिए साहसपूर्वक आगे बढ़ें! आप अपने दोस्तों के साथ बहुत अच्छा समय बिताएंगे। 

वृषभ राशि– धैर्य रखें और कड़ी मेहनत करें, क्योंकि आपका ज्ञान और प्रयास आपको सफलता दिलाएंगे. आज आप पुराने कर्ज़ वसूल करके या किसी नए प्रोजेक्ट के लिए धन अर्जित करके आसानी से धन प्राप्त कर सकते हैं. पैसों को लेकर आपके परिवार में बहस हो सकती है, इसलिए इस बारे में खुलकर बात करना जरूरी है.

मिथुन राशि– खेल खेलना और बाहर सक्रिय रहना आपको फिर से अधिक ऊर्जावान महसूस करने में मदद करेगा. आज अपना पैसा बचाना महत्वपूर्ण है और इसे उन चीजों पर खर्च न करें जिनकी आपको वास्तव में आवश्यकता नहीं है, ताकि आपके पास उन चीजों के लिए पर्याप्त हो जिनकी आपको भविष्य में वास्तव में आवश्यकता है.

कर्क राशि- आज बीमार होने की चिंता न करें क्योंकि लोग आपका समर्थन करेंगे और आपकी सराहना करेंगे. अगर आप अपना पैसा सोच-समझकर खर्च करेंगे तो यह आपके लिए फायदेमंद रहेगा. आपका परिवार और दोस्त आपको उपहार देकर आश्चर्यचकित कर सकते हैं. किसी यात्रा पर जाने से आपका रोमांटिक रिश्ता और भी बेहतर हो सकता है.

सिंह राशि-आज का दिन ख़ुशनुमा रहेगा और जिन लोगों को आप नहीं जानते, वे भी दोस्त जैसे महसूस हो सकते हैं. आप जुए से कुछ पैसे कमा सकते हैं. यह घर के उन कामों और कामों को करने के लिए एक अच्छा दिन है जिन्हें आप टालते रहे हैं. दूसरों पर संदेह करना आपके रिश्तों को नुकसान पहुंचा सकता है, इसलिए कोशिश करें कि अपने साथी पर संदेह न करें. यदि आप किसी बात को लेकर अनिश्चित हैं, तो उनसे बात करें और मिलकर समाधान खोजने का प्रयास करें.

कन्या राशि – क्योंकि आप हमेशा नकारात्मक रहते हैं, आप आगे नहीं बढ़ सकते. लेकिन अब यह समझने का अच्छा समय है कि बहुत अधिक चिंता करने से आपके लिए स्पष्ट रूप से सोचना कठिन हो गया है. यदि आप हो रही अच्छी चीजों को देखेंगे तो आप देखेंगे कि चीजें बेहतर हो रही हैं. आज आप परिवार के बड़े सदस्यों से पैसे बचाने के बारे में कुछ सलाह ले सकते हैं और उन चीजों को अपने जीवन में अपनाने की कोशिश कर सकते हैं.

तुला राशि – सकारात्मक स्पंदन! आशावाद लौटता है और आपका आत्मविश्वास भी लौट आता है। आपको एहसास होता है कि खुशी एक आंतरिक काम है और आपने अपने और आत्मसम्मान पर कड़ी मेहनत की है और अपने बारे में अच्छा महसूस कराने के लिए दूसरों पर निर्भर रहना बंद कर दिया है। अपने आप को आगे आने वाले कुछ बदलावों के लिए तैयार करने का एक अच्छा समय शुरू होता है – चाहे वह आपकी शारीरिक बनावट में हो, आपकी नौकरी में हो, या आपके व्यवसाय में हो।

वृश्चिक राशि – आपकी मेहनत रंग लाती है. आराम करें और अपने जीवन में संतुलन और संतुलन के समय का आनंद लें, जब आप स्वयं लोगों या परिस्थितियों से सबसे कम बाधाओं के साथ रह सकते हैं। आपको काम से छुट्टी लेने का मन हो सकता है। या फिर उन पुराने दोस्तों से मिलने का फैसला करें जिनसे आप काफी समय से नहीं मिले हैं। स्व-रोज़गार वाले वृश्चिक राशि वालों को परिणाम दिखने लगेंगे। 

धनु राशि – यह योजना बनाने का एक उत्कृष्ट समय है कि आप काम और व्यक्तिगत जीवन दोनों के संदर्भ में कहाँ जाना चाहते हैं। आपका दिमाग साफ़ है और आपका ध्यान बहुत तेज़ है। कागजी कार्रवाई, बैंक मामले और कोई भी दस्तावेज सुचारू रूप से आगे बढ़ें क्योंकि आप इसे देखने और कोई भी विवरण न चूकने के लिए प्रतिबद्ध हैं। और यदि आप पदोन्नति पर नज़र गड़ाए हुए हैं, तो आपने अपने मालिकों पर सही प्रभाव डाला है। बस अपने निजी जीवन में छेड़छाड़ करने वाली महिलाओं से सावधान रहें। 

मकर राशि –आज का दिन आपके लिए थोड़ा सा समस्या लेकर आ सकता है. आज आपका  दिन बर्बाद हो सकता है परंतु फिर भी कल अपने दिन को धैर्य से काम  लेकर पूरा करेंगे कल आप किसी बड़ी समस्या में फंस सकते हैं, परंतु आप अपनी सूझबूझ के कारण समस्या का हल ढूंढ सकते हैं. 

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके व्यापार में मुनाफा होगा और आपका दिन बहुत अच्छे से बीतेगा, आपके व्यापार में लाभ होने के कारण आपके परिवार की आर्थिक स्थिति में मजबूत रहेगी. आपको अपने व्यापार में आपके प्रिय जनों का पूरा साथ और सहयोग प्राप्त होगा. आज आप अपने परिवार के सदस्यों के साथ किसी पिकनिक इत्यादि पर घूमने के लिए जा सकते हैं. 

मीन राशि -आज का दिन बडा गुस्सा वाला रहेगा. आज आप किसी भी प्रकार के किसी नए कार्य को करने में कोई जल्दबाजी न दिखाएं अन्यथा, आपका पैसा फंस सकता है.  नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो आप अपनी नौकरी में बदलाव कर सकते हैं, जहां पर आपके वेतन में बहुत अधिक उन्नति भी हो सकती है, जहा का स्टाफ भी बहुत अच्छा रहेगा.  

Back to top button