हेडलाइन

भाजपा प्रत्याशी: IAS, एक्टर, सांसद सभी चुनाव मैदान में, भाजपा की दूसरी लिस्ट में तीन सांसदों को मिली टिकट, इन प्रत्याशियों की सीट बदली

रायपुर 9 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव का ऐलान के साथ ही पार्टियों ने टिकट की घोषणा शुरू कर दी है। कांग्रेस ने अभी भले ही प्रत्याशियों की पहली लिस्ट भी जारी नहीं की हो, लेकिन भाजपा ने दो लिस्ट में कुल 85 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। दूसरी लिस्ट में कुल 64 प्रत्याशियों के नाम है। ये वही नाम हैं, जिनकी लिस्ट पहले वायरल हुई थी। भाजपा ने 85 प्रत्याशियों में दो पूर्व IAS को चुनाव मैदान में उतारा है। रायगढ़ से ओपी चौधरी, जबकि केशकाल से नीलकंठ टेकाम को पार्टी ने मौका दिया है। ओपी चौधरी पिछली बार खरसिया से मैदान में थे, लेकिन इस बार उन्हें रायगढ़ से पार्टी ने टिकट दी है।

सांसद अरूण साव लोरमी से चुनाव लड़ेंगे, वहीं रायगढ़ सांसद गोमती साय पत्थगांव और रेणुका सिंह भरतपुर सोनहत से चुनाव मैदान में उतरेगी। वहीं जोगी कांग्रेस छोड़कर भाजपा में शामिल हुए धरमजीत सिंह तखतपुर से चुनाव लड़ेंगे। रमन सिंह अपने पूर्व परंपरागत सीट राजनांदगांव से चुनाव लड़ेंगे। इसके अलावे पूर्व मंत्री व विधायकों को भी उन्ही सीटों पर उतारा गया है, जहां से वो या तो चुनाव जीते थे या फिर चुनाव हारे थे। एक्टर अनुज शर्मा को धरसींवा से चुनाव मैदान में उतारा गया है।

सीतापुर विधानसभा सीट से बीजेपी के भूतपूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो को टिकट मिली है। सेना की नौकरी छोड़कर बीजेपी में भूतपूर्व सैनिक रामकुमार टोप्पो शामिल हुए थे। 5 विधानसभा सीटों के लिए बीजेपी ने प्रत्याशियों की घोषणा नहीं की है। अंबिकापुर, बेलतरा, कसडोल, बेमेतरा और पंडरिया के लिए अभी सूची जारी नहीं हुई है।

Back to top button