हेडलाइन

फेसबुक पेज पर FIR: किसान छतीसगढ़ के शान फेसबुक पेज संचालक FIR, भाजपा ने निर्वाचन पदाधिकारी को की थी शिकायत



रायपुर, 29 अक्टूबर 2023। चुनाव आयोग राजनीतिक दलों की शिकायतों पर गंभीर है। लगातार कार्रवाईयां भी हो रही है। इसी कड़ी में किसान छत्तीसगढ़ के एक फेसबुक पेज के खिलाफ FIR दर्ज करायी गयी है। आरोप था कि इस पेज पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष, पूर्व मुख्यमंत्री और पूर्व मंत्री के बीच मारपीट के झूठे और फ़ेक वीडियो को अपलोड किया गया था।

फेसबुक पेज पर अपलोड कर वायरल करने के मामले में रायपुर के सिविल लाइन थाने में एफ़आईआर दर्ज कराई गई है । फ़ेसबुक पेज किसान छतीसगढ़ के शान के संचालक के ख़िलाफ़ यह एफ़आईआर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के निर्देश पर कराई गई है । पुलिस ने फेसबुक पेज किसान छत्तीसगढ़ के शान के संचालक के विरुद्ध भारतीय दण्ड संहिता की धारा 469 और 171 जी के तहत एफ़आईआर दर्ज की है । शिकायत कर्ता ने इस फ़ेसबुक पेज को कांग्रेस द्वारा समर्थित और संचालित बताया है ।


भाजपा के विधि प्रकोष्ठ के पदाधिकारियों की मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी को इस संबंध में लिखित शिकायत की गई थी । शिकायत की जाँच राज्य स्तरीय मीडिया प्रमाणन और अनुवीक्षण समिति द्वारा की गई और इस वीडियो द्वारा चुनाव प्रचार के लिए भारतीय दंड संहिता की धारा 171 जी का उल्लंघन करते पाया गया । शिकायत पर मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी ने इसे वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक को कार्रवाई के लिए भेजा । पुलिस द्वारा इस पर आज शाम एफ़आईआर दर्ज कर ली गई है ।

Back to top button