हेडलाइन

ब्रेकिंग-DPI के निर्देश के मुताबिक यहां प्रमोशन का जारी हुआ स्पष्ट निर्देश… DEO ने सभी BEO को बिंदुवार भेजा पत्र…पढ़िये किन-किन शर्तों के मुताबिक होगा प्रमोशन और पदांकन

कोरबा 2 नवंबर 2022। कोरबा में प्रधान पाठक काउंसिलिंग के लिए अगले सप्ताह प्रक्रिया पूर्ण हो जायेगी। जिलास्तरीय काउंसिलिंग कमेटी के सचिव व डीईओ कोरबा ने काउंसिंलिंग के संदर्भ में स्पष्ट दिशा निर्देश सबी BEO को जारी कर दिया है। कोरबा में इस बार जो प्रमोशन की गाइडलाइन तय की गयी है, वो पूर्णत: DPI के दिशा निर्देश के अनुरूप है। मतलब डीपीआई ने अपने प्रमोशन व पदांकन संबंधी दिशा निर्देश में स्पष्ट उल्लेख किया था कि जो जिस स्कूल में पदस्थ है, प्रमोशन के पश्चात प्रथमतया उन्हें उसी स्कूल में पदांकन दिया जायेगा। अगर संकुल में रिक्त ना हो तो विकासखंड में और विकासखंड में भी रिक्त ना हो तो जिला में पदांकन किया जायेगा।

डीईओ ने स्पष्ट किया है कि 7 नवंबर को कोरबा में संकुल और ब्लाक स्तरीय काउंसिलिंग होगी और फिर जिला स्तरीय काउंसिलिंग 11 नवंबर को होगा। बीईओ को निर्देश दिया गया है कि ब्लाक व संकुल स्तरीय काउंसिलिंग के लिए ब्लाक के पदोन्नति के प्रस्तावित पदस्थापना के लिए शेष रह गये समस्त सहायक शिक्षकों से पूर्ण रूप से भराकर 4 नवंबर तक डीईओ कार्यालय में जमा करायें।

DPI का ये था पदोन्नति निर्देश

काउंसिलिंग की शर्तों में 2 नंबर बिंदू में इस बात का उल्लेख है कि काउंसिलिंग का पहला चरण संकुल वार, दूसरा चरण ब्लाक वार और तीसरा चरण जिला स्तर पर काउंसिलिंग होगा। वहीं तीसरे बिंदू में कहा गया है कि काउंसिलिंग में दिव्यांग, महिला और वरिष्ठता को प्राथमिकता दी जायेगी। आपको बता दें कि ये दोनों बिंदु डीपीआई के प्रमोशन आदेश में प्रमुख तौर पर शामिल थे।

ब्लाक स्तरीय …

Back to top button