अध्यातम

11 JULY का राशिफल : कुंभ,कर्क राशि वालों के लिए बड़े लाभ की स्थिति बने इन राशि वालों को मिल सकता है धोखा


रायपुर 11 जुलाई 2022 वैदिक ज्योतिष शास्त्र में कुल 12 राशियों का वर्णन किया गया है। हर राशि का स्वामी ग्रह होता है। ग्रह-नक्षत्रों की चाल से राशिफल का आकंलन किया जाता है। ।। प. राघवेंद्र शर्मा से जानिए 11 जुलाई 2022 को किन राशि वालों को होगा लाभ और किन राशि वालों को रहना होगा सावधान। पढ़ें मेष से लेकर मीन राशि तक का हाल…

मेष जो दिखता है वह वैसा नहीं है। किसी भी गंभीर रिश्ते में न आएं। रोमांस जीवन में वापस आ जाएगा। प्रेमी के साथ खुशी के पल बिताएंगे। दोस्त धोखा दे सकता है। कार्य में हानि हो सकती है।

वृषभ मन अशांत रहेगा। मूड खराब रहेगा आप अपने प्रेमी को मन की बात कहने के लिए मना पाएंगे। कोई परिचित मित्र विदेश से आ सकता है। जिससे जीवन में वृद्धि होगी। प्रेम संबंधों में आप समझदारी और समझदारी से काम लेंगे। लव पार्टनर से नजदीकियां बढ़ेगी।

मिथुन अपने लव पार्टनर की भावनाओं को समझें। इससे आपके प्यार की डोर मजबूत होगी। कॉलेज के किसी दोस्त से प्यार हो सकता है। पति-पत्नी के संबंधों में मधुरता बढ़ेगी। आप एक दूसरे के पूरक होंगे।

कर्क आज प्रेम संबंधों में विश्वास और प्रेम की कमी रहेगी। लव पार्टनर से ब्रेकअप हो सकता है। आपको अपने अनैतिक संबंधों पर नियंत्रण रखने की जरूरत है। लव पार्टनर के मन से अविश्वास की भावना को दूर करें। प्यार से काम करें

सिंह , विदेश से संबंध आ सकते हैं। प्रेम विवाह के योग बन रहे हैं। सोशल मीडिया पर अधिक समय व्यतीत होगा। आज आपका कोई अद्भुत आकर्षण रहेगा। जिससे प्रेमी आपके आसपास रहना चाहेगा। आप अपनी वाणी से सभी को मंत्रमुग्ध कर देंगे।

कन्या बच्चों को आज शुभ समाचार मिल सकता है। उन्हें इंटरव्यू में सफलता मिल सकती है। संतान की मनोकामना पूर्ण होगी। लव लाइफ और रिलेशन के लिए दिन बहुत अच्छा है। जान लें कि पति-पत्नी के बीच अनबन हो सकती है।

तुला – मन प्रसन्न रहेगा। आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। नौकरी में कार्यक्षेत्र में बदलाव हो सकता है। विदेश यात्रा के योग बन रहे हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सचेत रहें। आत्मविश्वास में कमी रहेगी। मानसिक शान्ति रहेगी, परन्तु स्वभाव में चिड़चिड़ापन हो सकता है। घर-परिवार में धार्मिक कार्य हो सकते हैं। आय में कमी एवं खर्च अधिक की स्थिति से परेशान हो सकते हैं।

वृश्चिक – आत्मविश्वास भरपूर रहेगा। मन परेशान हो सकता है। परिवार के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं। मीठे खानपान में रुचि हो सकती है। मन अशान्त रहेगा। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। अध्ययन में रुचि बढ़ेगी। आत्मविश्वास से परिपूर्ण रहेंगे। खर्चों की अधिकता रहेगी। लंबे समय से रुका हुआ काम पूर्ण होगा। व्‍यर्थ के व‍िवादों से बचने का प्रयास करें।

धनु राशि- मानसिक शान्ति‍ रहेगी। कला या संगीत के प्रति रुझान बढ़ सकता है। किसी सम्पत्ति से आय के साधन बन सकते हैं। सुस्वादु खानपान में रुचि बढ़ेगी। सेहत का ध्यान रखें। स्वभाव में चिड़चिड़ापन रहेगा। कारोबार में कठिनाइयों का सामना करना पड़ सकता है। शैक्षिक एवं बौद्धिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं। स्वास्थ्‍य के प्रति सतर्क रहें। मित्रों का सहयोग मिलेगा।

मकर राशि- मन में नकारात्मकता का प्रभाव हो सकता है। नौकरी में कार्यभार में वृद्धि हो सकती है। परिश्रम भी अधिक रहेगा। मित्रों से व्यर्थ वाद-विवाद से बचें। पारिवारिक समस्याएं परेशान कर सकती हैं। आय में कमी एवं खर्चों में वृद्धि की स्थिति हो सकती है। माता को स्वास्‍थ्‍य विकार रहेंगे। धैर्यशीलता में कमी रहेगी। आय में कमी आ सकती है। धन प्राप्त हो सकता है।

कुंभ राशि- आलस्य अधिक हो सकता है। आय में व्यवधान एवं खर्चों में वृद्धि से परेशान हो सकते हैं। बातचीत में संयत रहें। परिवार में शान्ति‍ बनाये रखने के प्रयास करें। क्षणे रुष्टा-क्षणे तुष्टा की मनःस्थिति रहेगी। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी। किसी पैतृक कारोबार का विस्तार हो सकता है। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा। खर्च अधिक रहेंगे। मित्र का सहयोग मिल सकता है।

मीन राशि- आत्मसंयत रहें। मन परेशान हो सकता है। माता-पिता के स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। पारिवारिक जीवन कष्टमय हो सकता है। शैक्षिक कार्यों के लिए यात्रा पर जा सकते हैं। नकारात्मकता का प्रभाव मन में रहेगा। कारोबार में कठिनाइयां आ सकती हैं। कला एवं संगीत के प्रति रुझान बढ़ेगा। आय में कमी एवं खर्चों की अधिकता की स्थिति रहेगी। भाई-बहनों का सहयोग मिलेगा।

Back to top button