अध्यातम

30 अप्रैल का राशिफल इन राशि वाले लोगो को करियर में आ सकती है टेंशन, पढ़े आपकी राशि

मेष राशि (Aries)-
मेष राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में घर में किसी फंक्शन का या उत्सव का आनंद लेंगे. पारिवारिक लोगों में आपसी तालमेल बढ़िया रहेगा. एक दूसरे पर प्यार बरसाएगे और खूब खुश सब रहेंगे. सप्ताह के बीच में दोस्तों के साथ टाइम स्पेंड करने कहीं घूमने जा सकते हैं. छोटी ट्रैवलिंग के योग बनेंगे. रियल एस्टेट में प्रॉपर्टी सेल परचेज से लाभ होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में परिवार को समय देंगे. माताजी के स्वास्थ्य में सुधार होगा. नौकरी पर भी आपका ध्यान बना रहेगा.

वृषभ राशि (Taurus)-
वृषभ राशि के जातक सप्ताह के शुरुआत में बहुत खुश रहेगे. आपका कॉन्फिडेंस सातवें आसमान पर होगा. अपने लिए नए कपड़े गैजेट और कॉस्मेटिक का सामान लेकर आ सकते हैं. पर्सनल ग्रुमिंग पर ध्यान देंगे. गृहस्थ जीवन के लिए भी रोमांटिक समय होगा. आपके बीच की केमिस्ट्री बढ़िया रहेगी. सप्ताह के बीच में परिवार में थोड़ा तनाव हो सकता है, लेकिन प्रॉपर्टी से बेनिफिट मिलेंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में छोटी ट्रैवलिंग से बेनिफिट होगा. बिजनेस में इंप्रूवमेंट दिखेगा. नौकरी में कलीग का सपोर्ट रहेगा.

मिथुन राशि (Gemini)-
मिथुन राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में जबरदस्त खर्च कर सकते हैं. घर के लिए एसी, फ्रिज, वाशिंग मशीन या ऐसा कोई सुविधाजनक सामान खरीदने में या अपनी खुशी के लिए कहीं घूमने जाने में आपके धन खर्च होने के योग बनेंगे. सप्ताह के बीच में लक्ष्मी प्राप्ति की स्थिति बनेगी. व्यापार में उन्नति होगी. जीवनसाथी से सपोर्ट के साथ-साथ कुछ धन लाभ भी होगा और व्यवसाय उन्नति करेगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में घरवालों के साथ डिनर पर जाने की प्लानिंग कर सकते हैं. स्वास्थ्य ठीक ठाक रहेगा. इनकम में बढ़ोतरी होगी. नौकरी में सामान्य स्थिति बनी रहेगी.

कर्क राशि (Cancer)-
कर्क राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में उत्तम धन लाभ प्राप्त करेंगे. पहले कोई आपने काम किया होगा, उसके लिए आपको इस समय में धन मिल सकता है और किसी नए काम के लिए भी एडवांस में रकम मिल सकती है. लव लाइफ भरपूर रोमांस से भरी रहेगी. एक दूसरे के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे. शादीशुदा लोग गृहस्थ जीवन का सुख प्राप्त करेंगे और संतान से भी प्यार भरी अठखेलियां करेंगे. नौकरी में स्थिति मजबूत रहेगी. सप्ताह के बीच में कुछ खर्च होंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में कुछ इमोशनल होंगे और अपने लोगों की चिंता करेंगे. घरवालों को समय देंगे. बिजनेस अच्छा रहेगा.

सिंह राशि (Leo)-
सिंह राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में अच्छी इनकम से अपना कॉन्फिडेंस बढ़ा हुआ देखेंगे. लव लाइफ के लिए भी समय बढ़िया रहेगा. थोड़ी बहुत कहासुनी तो होगी लेकिन प्यार बना रहेगा. सप्ताह के बीच में कुछ खर्च होंगे. आप मानसिक रूप से थोड़ा तनावग्रस्त रहेंगे लेकिन सप्ताह के अंतिम दिनों में पूरी तरह से स्थितियां पलट जाएंगी. आपका कॉन्फिडेंस वापस लौट आएगा. गृहस्थ जीवन में प्रेम रहेगा. नौकरी में आप का पदभार बढ़ सकता है.

कन्या राशि (Virgo)-
कन्या राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में नौकरी में अपनी प्रबल स्थिति को बनाए रखेंगे. काम में मन लगेगा, विचारधारा मजबूत होगी. इन्कम बढ़िया रहेगी. सप्ताह के बीच में इनकम में कुछ बढ़ोतरी के कुछ और संकेत भी दिखाई देंगे. कोई नया सोर्स ऑफ इन्कम मिल सकती है. लव लाइफ में प्रेम बढ़ेगा. संतान से जुड़ी कोई शुभ सूचना मिलेगी. सप्ताह के अंतिम दिनों में खर्चों में तेजी रहेगी. सेहत में गिरावट हो सकती है.

तुला राशि (Libra)-
तुला राशि के जातक सप्ताह के शुरुआत में लंबी ट्रैवलिंग पर जा सकते हैं. लंबी ट्रैवलिंग से बिजनेस में इंप्रूवमेंट होगा. नौकरी में ट्रांसफर की स्थिति बनने वाली है. दोस्तों का सपोर्ट रहेगा. सप्ताह के बीच में घर पर ध्यान देंगे. नौकरी में भी अपने आप को जमाए रखने की कोशिश करेंगे. खुद के लिए एक नया स्पेस तलाशेगे और कुछ नए लोगों से दोस्ती की तरफ हाथ बढ़ाएंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में लव लाइफ भी इंप्रूव होगी और ऑफिशियल लाइफ में भी बढ़िया रिजल्ट मिलेंगे. आपका कॉन्फिडेंस बढ़ेगा.

वृश्चिक राशि (Scorpio)-
वृश्चिक राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में कुछ परेशान रहेंगे. सेहत में गिरावट आ सकती है. कोई चोट लग सकती है,तो आपको सावधानी रखनी होगी. एक झटके से धन प्राप्त हो सकता है. ससुराल में कहासुनी हो सकती है. सप्ताह के बीच में लंबी ट्रेवलिंग के योग बनेंगे. किसी खूबसूरत पिकनिक स्पॉट पर घूमने जा सकते हैं. नौकरी को लेकर आश्वस्त रहेंगे. बिजनेस में इंप्रूवमेंट होगा. सप्ताह के अंतिम दिनों में आप का फोकस अपने करियर को लेकर बहुत ज्यादा बढ़ जाएगा. परफॉर्मेंस मजबूत होगी. घर परिवार को अच्छे से देखेंगे.

Sawan 2023 Date: सावन का महीना कब से कब तक रहेगा, जानें श्रवण मास की सही डेट यहां

धनु राशि (Sagittarius)-
धनु राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में गृहस्थ जीवन का पूरा आनंद लेंगे. जीवन साथी के द्वारा कोई धन लाभ की खबर सुनने को मिल सकती है. बिजनेस के लिए अच्छा समय रहेगा. बिजनेस पार्टनरशिप में भी बेनिफिट की स्थिति बनेगी. सप्ताह के बीच में सेहत में गिरावट आ सकती है. मन शांत रहेगा. धन की तंगी हो सकती है. सावधानी रखने से ही समस्या से बच पाएंगे. सप्ताह के अंतिम दिनों में भाग्य का साथ मिलेगा. अचानक से कोई योजना पूरी हो जाएगी, जिससे धन प्राप्ति होगी. करियर के लिए समय उतार-चढ़ाव से भरा रहेगा.

मकर राशि (Capricorn)-
मकर राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में बहुत खुश रहेंगे. लव लाइफ के लिए अच्छा समय होगा और केमिस्ट्री भी बढ़िया होगी और रोमांस भी बढ़िया रहेगा. सप्ताह के शुरुआती कुछ दिनों में खर्चों में तेजी रहेगी. विरोधी परेशान रहेगे, लेकिन आप उनके चंगुल से बाहर निकल आएंगे. नौकरी में मजबूत स्थिति रहेगी. सप्ताह के मध्य में गृहस्थ जीवन में खुशियां रहेंगी, लेकिन पारिवारिक तनाव का असर आपके गृहस्थ जीवन पर नकारात्मक प्रभाव डालेगा, इससे बचने की कोशिश करें. सप्ताह के अंतिम दिनों में सेहत में गिरावट हो सकती है और मानसिक तनाव बढ़ सकता है.

कुंभ राशि (Aquarius)-
कुंभ राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में पारिवारिक गतिविधियों में उलझे नजर आएंगे. घर की खुशी के लिए कुछ नई चीज खरीद सकते हैं. घर में खुशियां रहेंगी. आपस में प्रेम बढ़ेगा. सप्ताह के बीच में इंप्रूवमेंट आएगा. आप की कोई योजना सफल होगी. नौकरी में बदलाव की स्थिति बनेगी. लव लाइफ में अच्छा रोमांस देखने को मिलेगा. बीच में कोई झगड़ा भी हो सकता है, लेकिन फिर से गाड़ी पटरी पर दौड़ेगी. सप्ताह के अंतिम दिन कमजोर रहेंगे. सेहत में गिरावट हो सकती है. मानसिक तनाव बढ़ेगा, मन नहीं लगेगा, लेकिन नौकरी में खुद को जमाई रखेंगे, व्यापार में खर्च होगा.

मीन राशि (Pisces)-
मीन राशि के जातक सप्ताह की शुरुआत में दोस्तों के साथ अच्छा टाइम स्पेंड करेंगे, उनके साथ किसी खूबसूरत जगह घूमने जा सकते हैं. भाइयों और बहनों से आपके संबंध खुशनुमा रहेंगे. सप्ताह के बीच में मकान या जमीन खरीद सकते हैं. घर पर आपका ज्यादा समय बीतेगा, लेकिन नौकरी पर भी बराबर ध्यान देंगे. बिजनेस के लिए नई इन्वेस्टमेंट कर सकते हैं. सप्ताह के अंतिम दिनों में लव लाइफ के लिए अच्छा समय निकाल लेंगे. एक दूसरे को समझेंगे. एक दूसरे की जरूरतों को पूरा करेंगे, इन्कम भी बढ़ेगी और बिजनेस तेज होगा.

Back to top button