अध्यातम

20 नवंबर का राशिफल :मीन,कर्क राशि वालों को रहना होगा सावधा…. इस राशि वाले लोगो का प्यार के लिए दिन रहेगा खास…पढ़िए आपका दिन कैसा होगा…

रायपुर 20 नवंबर 2022 मेष : आज का राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक के लिए अपने कार्यक्षेत्र में अच्छा प्रदर्शन करेंगे तथा अपने सहयोगियों और वरिष्ठों से तारीफ पाएंगे। आपके निजी जीवन में कुछ अच्छा घटित होने वाला है। अविवाहितों के लिए अच्छे संकेत है।बिजनेस करते हैं उनके लिए यह दिन बहुत ही अच्छा रहेगा। समाज में मान सम्मान बढ़ेगा । छात्रों को उनके शिक्षक का सहयोग व आशीर्वाद प्राप्त होगा


वृषभ:
ऑफिस में सीनियर्स कार्य में आ रही रुकावटों और अड़चनों को हटाने में मदद करेंगे। भविष्य के लिए आय के नए स्रोतों का निर्माण होगा। जीवनसाथी के साथ उत्तम समय व्यतीत होगा। सोशल मीडिया के जरिए आपको शुभ समाचार सुनने को मिल सकता है। जमीन-जायदाद के डॉक्यूमेंट पर साइन करने से पहले उसको अच्छी तरह से पढ़ लें और सावधानी से काम लें। रोजगार के क्षेत्र में नए अवसरों की प्राप्ति होगी और बड़े भाई का सहयोग मिलेगा। भाग्य 85 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
मिथुन : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक थोड़ा संभल कर रहना होगा। आप जो भी निर्णय लेने जा रहे है उन्हें सोच समझ कर लें। आप थोड़े आध्यात्म की और मुड़ेंगे। आप थोड़े तनाव में भी रह सकते हैं।सेहत का ख्याल रखें। अपने से बड़ों की इज्जत करें। माता-पिता की सेवा करें। पिताजी के साथ रिश्ते बेहतर होंगे । पारिवारिक समस्या के कारण मानसिक तनाव होगा।


कर्क:
आज का दिन आपको कई रंग दिखाएगा। पहले नए कार्यों में रुकावट महसूस होगी लेकिन कुछ समय बाद सभी काम बनते नजर आएंगे। संतान के करियर की चिंता खत्म होगी और रूटीन के कामों में कुछ तब्दीली आएगी। राजनीति से संबंधित लोगों को सामाजिक कार्य करने का अवसर मिलेगा। मित्रों और प्रियजनों से मनमुटाव खत्म होगा लेकिन आर्थिक संतुलन बनाकर चलें। छात्रों को अधूरे पड़े लक्ष्यों को पूरा करने का समय मिलेगा। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

सिंह:
जमीन-जायदाद से संबंधित मामले आज हल हो सकते हैं। कमाई में बढ़ोतरी होगी लेकिन खर्च के बहाने भी मिलते रहेंगे। पारिवारिक बिजनस बढ़ाने में पिता का सहयोग मिलेगा। आपका पॉजिटिव मूड खराब से खराब माहौल में भी ताजगी भर देगा। कुछ नए व्यक्तियों से भेंट होगी, जो भविष्य में आपके कार्यों को पूरा करने में सहयोग करेंगे। लव लाइफ के लिए उत्तम समय है। छात्रों को गुरुजनों के सहयोग से प्रतियोगी परिक्षा में मदद मिलेगी। भाग्य 84 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
कन्या : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक लोग अपने कार्यक्षेत्र में अधिक व्यस्त रहेंगे जिसके कारण वो अपने घर परिवार को अधिक समय नहीं दे पाएंगे। अपने स्वास्थ्य का ख्याल रखें। जीवनसाथी के साथ रिश्ते मधुर रहेंगे।आय के नए स्त्रोत मिलेंगे । घर में बड़े भाई और बहन से बहस होगी। दोस्तों के साथ पर एंज्वॉय कर सकते है । मनोकामनाएं भी पूर्ण होंगी और दोस्तों और करीबी लोगों का प्यार भी मिलेगा। ऑफिस व बिजनेस में सबकुछ सामान्य रहेगा।


तुला:
सामाजिक कार्य करने से सोसायटी में आपका मान सम्मान बढ़ेगा। इसके लिए कोई आयोजन भी हो सकता है, जिसमें पूरे परिवार का सहयोग मिलेगा। लव लाइफ में आपको किसी बात को लेकर समझौता करना पड़ सकता है, लेकिन कुछ फायदों को देखते हुए इसमें कोई नुकसान भी नहीं है। कार्यों में सफलता मिलने से विरोधियों का सिर नीचा करने में आपको कामयाबी मिलेगी। किसी पुराने मित्र से मुलाकात होने पर मन प्रसन्न होगा। भाग्य 87 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

वृश्चिक:
राजकीय सेवा से जुड़े जातकों की ख्याति में विस्तार होगा। ऑफिस का माहौल काम के लिए बिल्कुल ठीक रहेगा और विपरित लिंग के प्रति आकर्षण पहले से कुछ ज्यादा महसूस करेंगे। जीवनसाथी का पूर्ण सहयोग मिलेगा। घर-परिवार में आपकी नई पहचान बनेगी और किसी प्रियजन से आपको उपहार भी मिल सकता है। रोजगार के क्षेत्र में प्रमोशन और नए अवसर प्राप्त होंगे। फाइनेंशियल प्रॉब्लम का हल निकल आएगा। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।
धनु : आज का राशिफल बताता है कि इस राशि के जातक जिन व्यक्तियों की धनु राशि है वो लोग किसी यात्रा पर जा सकते हैं। बिजनेस में धन लाभ होगा। निवेश करेंगे तो भविष्य में लाभ मिलेगा। बचपन की यादों में खोने का दिन है। किसी खास व्यक्ति से मुलाकात होगी। जिसका लाभ मिलेगा। आप अपने परिवार और दोस्तों के साथ समय बिताएंगे। किसी अन्य स्रोत से आय प्राप्त हो सकती है। आर्थिक रूप से मजबूती आएगी।

मकर:
आज का दिन मध्यम फलदायी होगा। मेहनत से जो कुछ भी करेंगे, वह काफी अच्छा रिजल्ट लेकर आएगा। रोमांटिक पार्टनर के साथ घूमने-फिरने का मौका मिलेगा और इससे आपकी खुशी दोगुनी हो जाएगी। पिछले दिनों हुए नुकसान की भरपाई होने की उम्मीद है। बिजनस में काफी सावधानी बरतने की जरूरत है। जीवनसाथी से वाद-विवाद की आशंका है। पारिवरिक कलह से आपको मानसिक तनाव हो सकता है। कुछ नगद धन का इंतजाम करना पड़ सकता है। भाग्य 82 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।

कुंभ:
व्यवसाय में समय पर लिए गए निर्णय आपके लिए सकारात्मक परिणाम लेकर आएंगे। राजनीति से संबंधित लोगों को लाभ होगा और छात्रों के लिए अनुकूल समय है। भाइयों की मदद से अटके हुए कार्य पूर्ण होंगे। पैतृक संपत्ति से संबंधित विवादों के समाधान मिलेंगे। व्यापार के क्षेत्र में कोई बड़ा निवेश आपके लिए लाभदायक साबित हो सकता है। आत्मविश्वास में वृद्धि होगी, जिससे आपको नए अवसर के साथ आय के नए स्त्रोत के बारे में जानकारी मिलेगी। भाग्य 86 प्रतिशत तक साथ दे रहा है।


मीन : आज का मीन राशिफल बताता है कि आज इस राशि के जातक सफलता पाने के लिए मेहनत करना बहुत ही जरूरी है। नौकरी व बिजनेस में नुकसान होने के संभावना है। पति-पत्नी में अनबन हो सकती है।आपको अपने कार्यक्षेत्र में नए लोगों से मुलाकात करने का मौका मिलेगा। साथ ही आप अपने कार्यों को पूरी दक्षता के साथ करेंगे।

Back to top button