अध्यातम

28 जून का राशिफल : मेष, वृष, मकर, मीन राशि वाले भूल के भी ना करें ये काम,पढ़े आपका दिन कैसा रहेगा

मेष राशि :
मेष राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए अच्छा रहने वाला है. पारिवारिक जीवन में सुख शांति बनी रहेगी. सभी लोग एक साथ मिलजुल कर कार्य करते हुए नजर आएंगे. कल आप अपने मित्रों के साथ कहीं घूमने भी जाएंगे. बेरोजगार लोगों को अच्छा रोजगार मिलेगा. किसी दूर के रिश्तेदार के द्वारा मिली सुखद सूचना से सभी लोग काफी खुश नजर आएंगे. भाई, बहनों का भरपूर सहयोग मिलेगा.
आपके रुके हुए कार्य भी पूरे होंगे. अपने आत्मविश्वास की कमी को अपने ऊपर हावी न होने दें, क्योंकि यह केवल आपकी समस्या को और अधिक जटिल बना देगा. हायर एजुकेशन के लिए समय अच्छा है. आपको अपना मनपसंद विषय पढ़ने का मौका मिलेगा. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा. जीवनसाथी के साथ प्यार भरी बातें करते हुए नजर आएंगे. नये वाहन का भी सुख प्राप्त हो सकता है.

वृषभ राशि
वृषभ राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका मिलाजुला रहने वाला है. जो लोग काम की तलाश में इधर-उधर भटक रहे हैं, उन्हें अच्छा काम मिलने के योग बन रहे हैं. कल आपको आपके द्वारा किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. वरिष्ठ सदस्यों का आशीर्वाद आप पर बना रहेगा. पिताजी के द्वारा धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. गृहस्थजीवन में में सुख शांति बनी रहेगी.

जीवनसाथी के साथ आप किसी रिश्तेदार के घर पार्टी में भी सम्मिलित होंगे, जहां सभी लोगों से मेल-मिलाप होगा. कल आपको अपनी पढ़ाई को आगे जारी रखने के काफी सारे मौके मिलेंगे, जिनका आप पूरा लाभ उठाएंगे. छात्र खूब मन लगाकर पढ़ाई करते हुए नजर आएंगे लेकिन आपको अपने ऐसे मित्रों से दूर रहना है, जो आपका समय व धन दोनों नष्ट करते हैं. कल आपको अपने बड़े भाई

मिथुन राशि
मिथुन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बढ़िया रहने वाला है. कल आपकी सेहत में सुधार होगा. बाहर भी घूमने जाएंगे, जहां आपको अपने सामान की सुरक्षा रखनी होगी. कल आपको पहले किए गए निवेश का पूरा लाभ मिलेगा. बहन की सेहत में सुधार होगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. भाई का भरपूर सहयोग मिलेगा.

जीवनसाथी के साथ आप प्यार भरे पल व्यतीत करेंगे. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से आप काफी खुश नजर आएंगे. कल आप आस-पड़ोस में हो रहे कीर्तन में भी सम्मिलित होंगे. मानसिक शांति के लिए कुछ समय धार्मिक कार्यक्रमों में भी व्यतीत करेंगे. भाई के द्वारा सुखद समाचार की भी प्राप्ति होगी, जिससे आपका मन प्रसन्न होगा.

कर्क राशि
कर्क राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए काफी अच्छा रहने वाला है. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उनके मान सम्मान में वृद्धि होगी. विद्यार्थियों को कुछ नए विषयों को और अधिक जानने का मौका मिलेगा, जिससे उनके ज्ञान में वृद्धि होगी. अविवाहित लोगों के विवाह प्रस्ताव पर मोहर लगेगी. कल आपको अपनी मीठी वाणी का पूरा लाभ मिलेगा. जो लोग घर से दूर रहकर नौकरी कर रहे हैं, उन्हें अपने परिवार की याद सताएगी.

जीवन साथी को आप कोई नया कार्य शुरू कराएगे, जिससे आय में बढ़ोतरी हो सके. नौकरी कर रहे जातक नौकरी में तरक्की के अवसर पाकर काफी खुश नजर आएंगे. व्यवसाय कर रहे जातक किसी नए व्यवसाय को करने की योजना बनाएंगे. धार्मिक कार्यों में व्यस्त रहेंगे. कोई बकाया धन मिलेगा. गर्भवती माताओं को अपने स्वास्थ्य को लेकर थोड़ा अधिक सावधान रहने की आवश्यकता है.

सिंह राशिफल
आज का दिन राजनीतिक क्षेत्रों में कार्यरत लोगों को सावधानी और सर्तकता बरतने के लिए रहेगा। आपके घर में किसी मांगलिक कार्यक्रम के होने से दिन आनंदमय रहेगा। यदि कोई विपरीत परिस्थिति उत्पन्न हो, तो आप उसमें धैर्य बनाएं रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। आप अपनी वाणी और व्यवहार में मधुरता बनाए रखें, नहीं तो समस्या हो सकती है। जीवनसाथी को आपकी कोई बात बुरी लग सकती है। माताजी को यदि कोई पेट संबंधित समस्या है, तो उसमें ढील ना बरतें, नहीं तो वह बढ़ सकती है। संतान को आप किसी कोर्स में दाखिला दिला सकते हैं।

कन्या राशिफल
आज का दिन आपके लिए साझेदारी में काम करने के लिए अच्छा रहेगा और आप कुछ नई योजनाओं की शुरुआत कर सकते हैं। ससुराल पक्ष से आज आपको मान सम्मान मिलेगा। बुद्धि और विवेक से आप काम करके लोगों को हैरान करेंगे। विद्यार्थियों ने यदि किसी परीक्षा को दिया था, तो उनके परिणाम आ सकते हैं। पिताजी से आज आपकी किसी बात को लेकर कहासुनी हो सकती है। रचनात्मक प्रयास सफल रहेंगे। संतान आपकी उम्मीदों पर खरी उतरेगी। कुछ नए अनुबंधों से आपको लाभ मिलेगा।

तुला राशिफल
तुला राशि के जातकों के अंदर त्याग और सहयोग की भावना बनी रहेगी। पारिवारिक रिश्तों में मजबूती आएगी और आप अपनी अच्छी सोच का कार्यक्षेत्र में लाभ उठाएंगे। विद्यार्थियों को बौद्धिक व मानसिक बोझ से छुटकारा मिलता दिख रहा है। आपके किसी नए काम को करना अच्छा रहेगा। जो विद्यार्थी विदेशों से आयात निर्यात का व्यवसाय कर रहे हैं, उन्हें कोई खुशखबरी सुनने को मिल सकती है। आप धैर्य बनाए रखें और यदि आप बड़ों की सलाह से आगे चले, तो इससे आपको अच्छा लाभ मिलेगा।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए बहुत ही अच्छा रहने वाला है. कल आपको अपने परिवार वालों का भरपूर सहयोग मिलेगा. पैतृक संपत्ति से धन लाभ मिलने के योग बन रहे हैं. छात्र एक शहर से दूसरे शहर शिक्षा ग्रहण करने जा सकते हैं. जो युवा कंपटीशन की तैयारी कर रहे हैं, उन्हें अपनी मेहनत का फल प्राप्त होगा. अपने बिजी दिन में से कुछ समय आप अपने लिए निकालेंगे, जिसने अपने मन पसंदीदा कार्यों को करेंगे.

अपने किसी पुराने मित्र से काफी देर तक फोन पर बातचीत करके आप अपने आप को काफी अच्छा महसूस करेंगे. कल आपके मन की कोई इच्छा पूरी होगी. अगर आप प्रॉपर्टी में निवेश करना चाहते हैं, तो उसके लिए समय अच्छा है. पिताजी द्वारा आपको कुछ जिम्मेदारियां सौंपी जाएंगी, जिन्हें आप अवश्य पूरा करेंगे. परिवार के सभी लोग मिलकर किसी धार्मिक स्थान पर घूमने जाएंगे.

धनु राशि
धनु राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपके लिए और दिनों के मुकाबले बेहतर रहने वाला है. जीवनसाथी की सेहत में सुधार होगा लेकिन माता-पिता की सेहत में उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, किसी अच्छे डॉक्टर से परामर्श करें तो बेहतर रहेगा. जो लोग समाज की भलाई के लिए कार्य करते हैं, उन्हें और अधिक कार्य करने का मौका मिलेगा. कल आप अपने रुके हुए कार्यों को पूरा करने में सफल होंगे.

कार्यक्षेत्र में कार्यभार अधिक रहेगा लेकिन जूनियरों का भरपूर सहयोग मिलेगा. वरिष्ठ सदस्य से कल आपको धन को कैसे संचय किया जाता है, यह सीखने को मिलेगा, जिससे भविष्य में कोई परेशानी ना हो. छोटे भाई, बहनों के विवाह में आ रही अड़चनें काफी पूजा, पाठ के बाद समाप्त होगी. घर में मांगलिक कार्यक्रम होंगे, सभी लोगों का आना जाना लगा रहेगा, इसमें आपको अपनी वाणी की मधुरता को बनाए रखना है नहीं तो रिश्तो में मनमुटाव हो सकता है.

मकर राशिफल
आज का दिन आपके लिए कार्यक्षेत्र में कोई बड़ी उपलब्धि लेकर आने वाला है। मित्रों के साथ आप किसी बड़ी निवेश की योजना बना सकते हैं और यदि आपने पहले किसी को धन उधार दिया था, तो वह भी आपको वापस मिल सकता है। आप अपनी कला कौशल से कार्यक्षेत्र में लोगों को हैरान करेंगे और वरिष्ठ सदस्यों का सहयोग और समर्थन आपको भरपूर मात्रा में मिलेगा। आपको किसी महत्वपूर्ण अवसर को हाथ से जाने नहीं देना है। कामकाज की तलाश कर रहे लोगों को कोई अच्छा अवसर हाथ लग सकता है।

कुंभ राशिफल
आज का दिन आपके लिए मिश्रित रूप से फलदायक रहने वाला है। परिजनों का आपको सहयोग मिलेगा और आप अपने कामकाज पर फोकस बनाए रखें। विविध विषयों में आप स्पष्टता रखेंगे और किसी बड़े लक्ष्य को पाने की आज पूरी कोशिश करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी यदि कुछ समस्याएं लंबे समय चल रही हैं, तो उनसे आपको राहत मिलेगी। करियर को लेकर परेशान चल रहे लोग आज किसी छोटे मोटे व्यवसाय की शुरुआत कर सकते हैं। आपको घर व बाहर के कामों में तालमेल बनाकर रखना होगा, नहीं तो परिवार के सदस्य नाराज हो सकते हैं।

मीन राशि
मीन राशि वाले जातकों की बात करें तो कल का दिन आपका प्रसन्नता से भरा रहने वाला है. जो लोग विदेशों से आयात-निर्यात का कार्य कर रहे हैं, उन्हें शुभ समाचार की प्राप्ति होगी. राजनीति में सफलता मिलने के योग बन रहे हैं. अगर आपने पहले कोई निवेश किया है तो उसका भी पूरा लाभ मिलेगा. आपने अपना धन किसी को उधार दिया हुआ था, तो वह कल आपको वापस मिलेगा.

आर्थिक स्थिति आपकी अच्छी रहेगी. आप अपने रुके हुए कार्यों को भी पूरा करेंगे. मकान, दुकान, प्लॉट को खरीदने की इच्छा पूरी होगी. संतान को अच्छी नौकरी मिलने से काफी खुश नजर आएंगे. सेहत में पहले से सुधार होगा. बाहर के खाने पीने का परहेज करें. बच्चों के साथ आप अपना कुछ समय व्यतीत करके, अपने आप को काफी तरोताजा महसूस करेंगे.

Back to top button