अध्यातम

12 अक्टूबर का राशिफल : लक्ष्मी जी इन राशि के जातकों पर रहेंगी मेहरबान, मेष, तुला, कुंभ राशि,जाने आज का राशिफल

मेष राशि-आज का दिन आपके लिये मिली-जुली प्रतिक्रिया देने वाला रहेगा। आप किसी सामाजिक कार्य में रुचि ले सकते हैं। कार्यस्थल पर आपको थोड़ा संभलकर चलने की जरूरत है। सहकर्मियों से सहयोग पाने के लिये आपको कोशिश करनी पड़ेगी। अपने काम को परफेक्ट करने के लिये आपको थोड़ा समय लग सकता है। परिवार में रिश्तों के बीच सामंजस्य बना रहेगा।

वृष राशि-आज आपके सोचे हुए काम पूरे होंगे। आपको दोस्तों से कोई अच्छी खबर मिलने की उम्मीद है। ऑफिस के अधिकारियों का सहयोग मिलेगा। आज आप अपने महत्वपूर्ण कागजातों की फाइल खोलेंगे, जिसमे आपको कोई पुरानी एफडी दिखेगी। जीवन में प्यार बना रहेगा। आज आस-पास की चीज़ों में आप आसानी से खुशी तलाश लेंगे। बड़े-बुजुर्गों का आशीर्वाद बना रहेगा।

मिथुन राशि– आज आपको लाभ के कई सारे मौके मिलेंगे। इस राशि के बच्चे आज कुछ क्रिएटिव कर सकते हैं। आपका कोई जरूरी काम आज समय पर पूरा हो जायेगा। दाम्पत्य जीवन में खुशहाली आएगी। आज शाम को आप अपने किसी खास दोस्त से फॉन पर लम्बी बात कर सकते है। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बितेगा।।

कर्क राशि -आज आप अपने करियर के बारे में सोच-विचार करेंगे। किसी काम के लिये आप नए सिरे से शुरुआत कर सकते हैं आज आप हर तरह के वाद-विवाद से दूर रहेंगे, तो आपके लिये बेहतर होगा। परिवार वालों के साथ प्रेम भाव बनाये रखने की कोशिश करेंगे, रिश्तों में मजबूती आयेगी। जीवनसाथी के साथ कहीं भी बहार जाने का प्लान बनेगा, इससे रिश्ते बेहतर होंगे।

सिंह राशि-आज का दिन आपके लिए पारिवारिक विषयों में रुचि बढ़ाएगा। सृजनात्मक कार्यों से आप आगे बढ़ेंगे और आपको अधिक मात्रा में धन हाथ लगने से आप अपने जीवन स्तर को भी बेहतर बनाएंगे। किसी मित्र की ओर से आपको कोई नई सूचना सुनने को मिल सकती है। आप अपने खर्चों को अपनी आय के अनुरूप करेंगे, तो ही आप भविष्य के लिए कुछ धन संचय कर सकेंगे। 

कन्या राशि-आज का दिन आपके लिए बुद्धि व विवेक से निर्णय लेने के लिए रहेगा। आपको कार्य क्षेत्र में किसी काम में छोटों की गलतियों को माफ करना होगा और किसी सरकारी योजना का आपको पूरा लाभ मिलेगा। आप अपने कामों में सहजता से आगे बढे़, नहीं तो समस्या हो सकती है। किसी प्रियजन से आपकी लंबे समय बाद भेंट होगी। 

तुला राशि-आज का दिन आपके लिए लेनदेन के मामले में अच्छा रहने वाला है। आपको किसी संपत्ति को लिखा पढ़ी करके लेना ही बेहतर रहेगा, नहीं तो आपको किसी गलत काम में फंसाया जा सकता है। आर्थिक दृष्टिकोण से किए गए प्रयासों में आपको सफलता मिलेगी। आप अपनी आय और व्यय में संतुलन बनाकर चलना होगा, नहीं तो समस्या हो सकती है। 

वृश्चिक राशि -आज का दिन आपके लिए पैतृक संपत्ति संबंधित मामले में जीत लेकर आने वाला है। व्यापार कर रहे लोगों को अपनी आर्थिक स्थिति में एक अच्छा उछाल देखने को मिल सकता है। किसी सरकारी काम में आप ढील ना दें, नहीं तो कोई बड़ी समस्या खड़ी हो सकती है। आपके प्रभाव और प्रताप में वृद्धि होगी।

धनु राशि-आज का दिन अच्छा रहेगा. यदि आप समाज से संबंधित कोई अच्छा कार्य करते हैं तो कल आपका समाज में मान सम्मान प्रतिष्ठा बनी रहेगी. कल आपके जीवन में बहुत ही उतार-चढ़ाव देखने को मिल सकता है, परंतु सारा दिन के ऊपर चढ़ा के बाद भी आपका दिन और आपके मन में बहुत अधिक शांति बनी रहेगी. 

मकर राशि– आज का दिन बहुत ही अधिक अच्छा बीतने वाला है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आज आपके व्यापार में बहुत बड़ा लाभ प्राप्त हो सकता है. जिसके कारण आपका मन बहुत अधिक प्रसन्न रहेगा. अपने व्यापार में आपको और अधिक मेहनत करनी पड़ सकती है.  उसके बाद ही आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी. 

कुंभ राशि- आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आप अपने मन को सही रखने के लिए अपने मित्रों के साथ दिन बिता सकते हैं जिससे आपके मन को बहुत अधिक प्रसन्नता मिलेगी. यदि आप किसी भी प्रकार का कोई नया कार्य शुरू करना चाहते हैं तो आज आपको उसमें बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है.  

मीन राशि– आज का दिन अच्छा रहेगा. आज आपका दिन किसी विशेष कार्य को पूरा करने में अधिक बीतेगा. आप अपनी सेहत को किसी भी प्रकार से अनदेखा न करें, आपको पेट से संबंधित कोई शिकायत हो सकती है,  जिसके कारण आप परेशान हो सकते हैं.  आपका कोई पुराना रोग भी है फिर से वह उभर सकता है आप संतुलित भोजन करें तथा समय से भोजन करें, बासी खाना बिल्कुल भी ना खाएं.

Back to top button