बिग ब्रेकिंग

“ब्लड बैंक और बिजली ऑफिस में नौकरी लगवा दूंगा” खुद को रसूखदार बताते हुए ठग ली लाखों की रकम, ना पैसे लौटाये, ना नौकरी लगवायी, अब पहुंचा जेल के अंदर

जांजगीर चांपा 13 जनवरी 2024। नौकरी लगाने के नाम पर ठगी करने वाले शातिर अब सलाखों के पीछे पहुंच गये हैं। जांजगीर पुलिस ने ठगी के दो आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है। दोनों आरोपियों ने नौकरी लगाने के नाम पर लाखों रुपये की ठगी की थी। आरोपी रायपुर के रहने वाले हैं, जिन्होंने बाबू और चपरासी की नौकरी दिलाने के नाम पर युवाओं को 21 लाख रुपये से ज्यादा की ठगी की थी। पामगढ़ पुलिस ने आरोपियों की गिरफ्तारी की है। पुलिस आरोपियों से पूछताछ कर रही है। पूछताछ में इन दिनों की और भी करतूतें सामने आ सकती है।

जानकारी के मुताबिक संजय कुमार सायसेरा ने पामगढ़ थाना में रिपोर्ट दर्ज करायी थी कि दीपक मिरी ने उससे कहा था कि रेडक्रास सोसायटी रायपुर सहायक ग्रेड 3 एवं भृत्य पद खाली है। दीपक ने अपनी पहचान बिजली विभाग में भी होना बताया। संजय को दीपक ने झांसा दिया कि वो उसकी नौकरी लगा सकता है। बहकावें में संजय आ गया और नौकरी लगाने के लिए दीपक को कहा। दीपक ने उससे कुछ पैसे देने की बात की और फिर इधर उधर से व्यवस्था कर पहली किश्त में 12,90,000/ रूपया तथा अनुरोध टंडन से 8,50,000/रू अलग अलग किस्तो में आरोपियों द्वारा नगद एवं उकाउंट के माध्यम से कुल जुमला 21,40,000/रू जमा कराया, लेकिन नौकरी नही लगायी।

नौकरी नहीं लगने पर जब प्रार्थी ने पैसे लौटाने के लिए कहा, दीपक ने टाल मटोल शुरू कर दिया। पैसा नहीं देने पर थाना पामगढ़ में मामला दर्ज कराय गया। धोखाधड़ी के मामले को गंभीरता से लेते हुए आरोपियों को तत्काल रायपुर से पकड़ा गया है। घटना के संबंध में पूछताछ करने पर जुर्म स्वीकार करना एवम धोखाधड़ी रकम को खर्च करना शेष रकम को आरोपी दीपक लाल मिरी द्वारा नगदी 2000/रू एवं आरोपी मोहन लाल साहू द्वारा 1500/रू नगदी को बरामद कराया गया है ।आरोपियों के विरूद्ध अपराध धारा सदर का सबुत पायें जाने से दिनांक 12.01.24 को विधिवत् आरोपियों के विरूद्ध धारा 41 (1) (2) जा. फौ. के तहत नियमानुसार पालन करते हुए कार्यवाही किया गया है। प्रकरण विवेचना में जारी है।

Back to top button