बिग ब्रेकिंग

CG स्कूल बिग ब्रेकिंग : 50 प्रतिशत की क्षमता से खुलेंगे… सोमवार से स्कूलों के संचालन को लेकर जारी हुआ सख्त निर्देश….सभी बीईओ को जारी किया..

गौरेला-पेंड्रा-मरवाही 5 दिसंबर 2021। कोरोना से जुड़ी एक बड़ी खबर आ रही है। छत्तीसगढ़ में स्कूली बच्चों और शिक्षकों के कोरोना संक्रमित होने की खबरें आने से बीच स्कूलों में बच्चों को 50 प्रतिशत क्षमता से बुलाने के निर्देश जारी किये हैं। स्कूलों को 50 प्रतिशत की क्षमता से खोलने का पहला आदेश गौरेला, पेंड्रा, मरवाही जिले से जारी हुआ है। डीईओ मनोज राय ने इस बाबत सभी स्कूलों के प्राचार्यों, बीईओ को निर्देश जारी कर दिया है।

दरअसल कल ही गौरेला पेंड्रा मरवाही जिले में दो शिक्षक और दो स्कूली बच्चे कोरोना संक्रमित मिले थे। उससे पहले बलरामपुर में भी दो बच्चियां कोरोना संक्रमित मिली थी, वहीं कोरबा और बालोद में एक-एक शिक्षक संक्रमित मिले थे। लिहाजा अब स्कूली बच्चों पर कोरोना संक्रमण का खतरा लगातार मंडरा रहा था। कल स्कूल में कोरोना संक्रमित बच्चे मिलने के बाद स्कूल को 9 दिसंबर तक के लिए बंद करने का निर्देश दिया गया था।

इधर डीईओ मनोज राय ने सोमवार से स्कूलों में पूर्णतय सख्त प्रोटोकॉल के साथ स्कूलों को संचालित करने का निर्देश दिया गया है। कल से 6 दिनों में एक बच्चा सिर्फ 3 दिन ही स्कूल आयेगा, वहीं स्कूलों में मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य कर दिया गया है। वहीं पानी से लेकर शौचालय तक में कोरोना के मद्देनजर ऐहितियात बरतने के निर्देश दिये गये हैं। डीईओ मनोज राय ने कहा कि ..

“कोरोना के मद्देनजर ऐहितियात के तौर पर हमने 50 प्रतिशत क्षमता के साथ स्कूलों को खोलने का निर्देश दिया है, ताकि संक्रमण का खतरा ना हो, सोमवार से 50 प्रतिशत की क्षमता से स्कूल खुलेंगे, वहीं स्कूलों में कोरोना प्रोटोकॉल, मास्क और सोशल डिस्टेंसिंग का सख्ती से पालन का निर्देश दिया गया है”

Back to top button