शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन से किया इंकार, तो क्रमोन्नत वेतनमान भी नहीं मिलेगा… प्रमोशन नहीं लेने वाले शिक्षक को बतानी होगी वजह, सर्विस बुक में भी दर्ज होगा…

रायपुर 28 सितंबर 2022। प्रधान पाठक के पद पर प्रमोशन आदेश बालोद जिले से जारी हो गया है। प्रमोशन के बाद सभी शिक्षकों नयी पोस्टिंग वाली जगह पर 6 अक्टूबर तक ज्वाइन करने को कहा गया है। जो शिक्षक 6 अक्टूबर तक ज्वाइन नहीं करें या फिर प्रमोशन नहीं लेना चाहते हैं, उन्हें उचित कारण बताते हुए अनुरोध पत्र डीईओ कार्यालय में जमा कराना होगा।

बालोद डीईओ ने जो प्रमोशन आदेश जारी किया है, उसमें 8 शर्तों का जिक्र किया गया है। आदेश में साफ है कि अगर जो शिक्षक प्रमोशन से इंकार करेंगे, उन्हें क्रमोन्नत वेतन का लाभ भी नहीं दिया जायेगा। साथ ही प्रमोशन नहीं लेने वाले शिक्षक का सर्विस बुक में भी उसे अंकित किया जायेगा।

जिला शिक्षा अधिकारी प्रवास कुमार बघेल के मुताबिक प्रमोशन के पश्चात बढ़े हुए वेतन और एरियर्स की राशि का भुगतान शासन के के निर्देश के मुताबिक होगा। प्रमोशन की वजह से अगर कोई स्कूल शिक्षक विहीन होता है , तो उस स्थिति में वैकल्पिक व्यवस्था होने तक पदोन्नत सहायक शिक्षक पदोन्नत संस्था में कार्यभार ग्रहण कर वर्तमान शाला के लिए कार्यमुक्त होंगे।

Back to top button