Technology

अगर आपके घर भी है मच्छरों का आतंक, तो ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा

मच्छर भगाने के लिए मार्केट में कई तरह के प्रोडक्ट और डिवाइस मौजूद हैं। इसमें मॉस्किटो कॉइल से लेकर बॉडी पर लगाने वाला ऑडोमॉस भी शामिल है।. घर में अगर मच्छरों का आतंक बढ़ने से बीमारियों का खतरा बढ़ने लगता है. अगर आपके घर में भी जरूरत से ज्यादा मच्छर हो गए हैं तो आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप इन मच्छरों से छुटकारा पा सकते हैं. दरअसल मार्केट में ऐसा डिवाइस मौजूद है जो मच्छरों पर लगाम लगाने के काम आ सकता है.जिस आप मार्केट से खरीदकर मच्छरों को मार सकते हैं।

अमेजन पर मच्छर मारने वाले कई डिवाइस हैं। जिस लैंप की हम बात कर रहे हैं उसे असल में इलेक्ट्रॉनिक ब्लू लाइट Mosquito Killer Lamp है इसे Mosquito Killer Machine भी कहते हैं, इसके अंदर एक ब्लू एलईडी लाइट लगी रहती है, यह लाइट मच्छरों को अपनी तरफ आकर्षित करती है, इस लाइट को देखते ही मच्छर इसके अंदर खिंचे चले आते हैं जैसे किसी बवंडर में फस गए हों, एक बार मच्छर अंदर आ जाते हैं तो इसमें लगे हुए वायर से करंट पास होता है और मच्छर खत्म हो जाते हैं. खास बात ये है कि इस लैंप की बदौलत मिनटों में ही मच्छरों का पूरा झुंड खत्म हो जाता है. यह डिवाइस बिजली और बैटरी दोनों पर ही काम करता है. ऐसे में इसे अपने घर में लगा सकते हैं साथ ही मच्छरों का खात्मा कर सकते हैं. यह आकार में किसी टेबल लैंप जितना छोटा होता है या फिर कई बार इसका साइज किसी ब्लूटूथ स्पीकर देता होता है.ये नाइट लेम्प का भी काम करता है।

अगर आपके घर भी है मच्छरों का आतंक, तो ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा

Read more: Oneplus के पुर्जे ढीला करने आया Nothing Phone 2a जिसके टकाटक फीचर्स और किलर लुक ने उड़ाई नींद,देखे कीमत

Online order 

यह प्रोडक्ट आप अमेजन या फ्लिपकार्ट से आर्डर कर सकते हैं जिसकी कीमत 500 रुपये से लेकर 1000 रुपये के बीच होती है. ऐसे में आप अपने बजट के हिसाब से इसे खरीद सकते हैं. ये प्लास्टिक मटीरियल का बना डिवाइस होता है जो लाइट वेट तो होता ही है, साथ ही ये कम जगह लेता है और आप किसी भी डायरेक्शन में इसे प्लेस कर सकते हैं.

अगर आपके घर भी है मच्छरों का आतंक, तो ब्लू लाइट लैंप डिवाइस से मिल जाएगा छुटकारा

Read more: CG : पूर्व मंत्री डहरिया की पत्नी पर निगम के सामुदायिक भवन पर कब्जा का गंभीर आरोप, करोड़ों के भवन में चल रहा निजी समिति का आलिशान कार्यालय !

ऐसे करता है काम

इस डिवाइस के अंदर ब्लू लाइट दी गई है। जैसे ही इसे प्लग इन किया जाता है, ये ON हो जाती है। इसके बाद जब कमरे में अंधेरा होता है तब इसकी लाइट मच्छरों को अपनी तरफ आकर्षित करती है। जैसे ही मच्छर इस डिवाइस के पास आते हैं या फिर इसके अंदर जाने की कोशिश करतके हैं इसमें लगा ट्रैप उन्हें मारने का काम शुरू कर देता है।

 

 

 

 

 

Back to top button