स्पोर्ट्स

भारतीय महिला क्रिकेट टीम सेमीफाइनल में पहुंची,…… रेणुका की घातक गेंदबाजी से बारबाडोस को 100 रन से हराया

नई दिल्ली 04 अगस्त 2022 : भारतीय क्रिकेट टीम कॉमनवेल्थ गेम्स के महिला टी20 टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में पहुंच गई है। हरमनप्रीत कौर की अगुआई में टीम इंडिया ने करो या मरो के मुकाबले में बारबाडोस को 100 रन से हराया। बुधवार को खेले गए ग्रुप ए के इस अहम मुकाबले में भारतीय टीम ने शानदार ऑलराउंड प्रदर्शन किया और बारबाडोस के खिलाफ एकतरफा जीत हासिल की। भारत ने 162 के अपने स्कोर का सफलतापूर्वक बचाव किया और बारबोडोस की टीम को 62 के स्कोर पर ही रोक दिया। इसके साथ ही टीम इंडिया तीन मैच में दो जीत के साथ अपने ग्रुप में दूसरे स्थान पर रही।

भारत के 163 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी बारबाडोस की टीम रेणुका सिंह की घातक गेंदबाजी को झेल नहीं पाई। उसके टॉप के चार खिलाड़ी 19 रन के अंदर पवेलियन लौट गए। रेनुका ने पहले पावरप्ले में ही चारों खिलाड़ियों को पवेलियन की राह दिखाकर विपक्षी टीम की कमर तोड़ दी। इसके बाद रही सही कसर बाकी के गेंदबाजों ने पूरा कर दिया। बारबाडोस की टीम 20 ओवर में आठ विकेट खोकर 62 रन ही बना पाई। रेणुका ने चार ओवर में 10 रन देकर चार विकेट हासिल किए।

उन्होंने टूर्नामेंट में दूसरी बार एक पारी में चार विकेट लिए। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ भी उन्होंने चार खिलाड़ियों को आउट किया था। रेनुका के अलावा मेघना सिंह, हरमनप्रीत, राधा यादव और स्नेह राणा ने एक-एक विकेट लिए।

एक समय भारतीय टीम 92 के स्कोर पर चार विकेट गंवाकर मुश्किल में नजर आ रही थी। लेकिन जेमिमाह ने दीप्ति शर्मा के साथ मिलकर एक बार फिर से पारी को संभाला और पांचवें विकेट के लिए 43 गेंदों में 70 रन की अटूट साझेदारी की। दोनों ने भारत के स्कोर को 162 तक पहुंचाया और बारबाडोस के सामने एक चुनौतिपूर्ण लक्ष्य रखने में सफल रहीं। जेमिमाह 46 गेंदों में 56 जबकि दीप्ति 28 गेंदों में 34 रन बनाकर नाबाद रहीं।

Back to top button