ब्यूरोक्रेट्स

IPS अनुकृति शर्मा की वजह से बुजुर्ग महिला के घर में आई रोशनी,वीडियो शेयर कर लिखा

बुलंदशहर 29 जून 2023 बुलंदशहर जिले की एक महिला पुलिस अधिकारी ने एक बुजुर्ग महिला के घर पर बिजली कनेक्शन लगवा कर उनको अंधेरे से निजात दिलाई है. बुजुर्ग महिला गर्मी से काफी परेशान थी. बिजली कनेक्शन लगवाने का वीडियो आईपीएस अधिकारी अनुकृति शर्मी से शेयर किया है.
पुलिस सूत्रों के अनुसार सहायक पुलिस अधीक्षक अनुकृति शर्मा द्वारा मिशन शक्ति अभियान के तहत कुछ दिन पहले अगौता थाना क्षेत्र के खेड़ी गांव में महिला सशक्तिकरण हेतु चौपाल लगाकर महिलाओं और बच्चियों को सरकारी योजनाओं के बारे में जागरूक किया गया था. इसी दौरान एक बुजुर्ग महिला नूरजहां ( करीब 70 वर्ष) द्वारा बताया गया कि उनके घर पर बिजली का कनेक्शन नहीं हैं जिससे वह गर्मी से परेशान हैं.


विधवा महिला के घर आई रौशनी


बुलंदशहर में तैनात महिला आईपीएस अफ़सर अनुकृति शर्मा की सजगता की वजह से झोपड़ी में अंधेरे में रह रही विधवा महिला को बिजली का कनेक्शन मिल गया. इतना ही नहीं अनुकृति शर्मा ने विधवा महिला के बिजली कनेक्शन का भुगतान भी खुद ही किया है. बता दें कि जन चौपाल कार्यक्रम के दौरान विधवा महिला ने अपनी समस्या बताते हुए पुलिस अधिकारी के सामने बिजली कनेक्शन ना होने की बात कही. महिला अधिकारी ने महिला के हालात को देखते हुए उसके घर के देखा तो पाया कि वृद्ध महिला बहुत ही गरीब है और अकेले रहती है.

फिर महिला आईपीएस अधिकारी ने बिजली विभाग के अधिकारियों से संपर्क साधा और चंद दिनों में ही उसको बिजली का कनेक्शन उपलब्ध कराया. बिजली कनेक्शन के साथ-साथ पुलिस विभाग की तरफ से वृद्ध महिला को एलईडी लाइट और फैन भी दिया गया. जब लाइट घर में जली और पंखा चला तो वृद्ध महिला के के चेहरे पर भी खुशी का ठिकाना नहीं रहा.

Back to top button