ब्यूरोक्रेट्सहेडलाइन

IPS न्यूज: SP मोहित गर्ग को तीसरी बार मिलेगा राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक,नक्सली अभियान में साहस के लिए किये जायेंगे सम्मानित

रायपुर 24 जनवरी 2024। 26 जनवरी गणतंत्र दिवस पर राजनांदगांव एसपी मोहित गर्ग को राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक से सम्मानित किया जाएगा। बीजापुर एस.पी. रहते हुए मोहित गर्ग के नेतृत्व में पुलिस टीम ने 10 नक्सलियों को मार गिराने के साथ ही बड़ी संख्या में हथियार और गोला-बारूद बरामद कर जब्त किया था। आईपीएस मोहित गर्ग के अलावा प्रदेश के 24 अधिकारी-कर्मचारियों को राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक से नवाजा जाएगा।

गौरतलब है कि गणतंत्र दिवस में राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक से एक बार फिर आईपीएस मोहित गर्ग को सम्मानित किया जायेगा। राजनांदगांव एसपी छत्तीसगढ़ के पहले आईपीएस अफसर है जिन्हे यह सम्मान तीसरी बार मिल रहा है। इससे पहले साल 2019 और 2020 में भी ये पुरस्कार मिला चुका है। आईपीएस मोहित गर्ग को छत्तीसगढ़ के राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन के हाथों रायपुर में पुरस्कार दिया जाएगा। आपको बता दे कि बीजापुर जिले में नक्सल विरोधी अभियान के दौरान साहस और वीरता के लिए राजनांदगांव एसपी मोहित गर्ग को ये सम्मान दिया जा रहा है।

बीजापुर एसपी रहते हुए मोहित गर्ग ने थाना भैरमगढ़ अंतर्गत बोडगा के जंगल में सशस्त्र नक्सलियों की सूचना पर डीआरजी और एसटीएफ की संयुक्त टीम के साथ इस आॅपरेशन को कमांड किया था। 7 फरवरी 2019 को बोड़गा नाले के पास पुलिस और नक्सलियों के बीच हुए मुठभेड़ में 5 पुरुष और 5 महिला समेत कुल 10 नक्सलियों को जवानों ने मार गिराया गया था। इसके साथ ही 11 कंट्रीमेड गन समेत विस्फोटक सामग्री भी बरामद हुई थी। इसमें शामिल पीलूराम मंडावी, सहायक उप निरीक्षण जोगीराम पोड़ियाम, प्रधान आरक्षक हिड़मा पोड़ियामी, प्रधान आरक्षक प्रमोद कुड़ियम, प्रधान आरक्षक बलराम कश्यपद्व आर बिज्जू राम मज्जी, आर. बुधराम हपका, आर लक्ष्मी नारायण मरपल्ली, आर मंगलू कुड़ियम को राष्ट्रपति पुलिस वीरता पदक से पुरस्कृत करने की घोषणा की गई है।

Back to top button