हेडलाइन

प्रमोशन रद्द आदेश : कलेक्टर के निर्देश पर प्रमोशन आदेश हुआ रद्द… कलेक्टर NW न्यूज से बोले, पोस्टिंग में गड़बड़ी की मिली थी शिकायत..अब मैंने..

सरगुजा 7 नवंबर 2022। शिक्षक प्रमोशन में गड़बड़ी की शिकायत के बाद कलेक्टर ने पोस्टिंग आदेश को निरस्त कर दिया है। कलेक्टर कुंदन कुमार ने पोस्टिंग आदेश को निरस्त करते हुए सभी बीईओ को निर्देश दिया है कि वो प्रधान पाठक की रिक्त संख्या के बारे में पहले से आंकड़े जुटा लें, ताकि पोस्टिंग के दौरान एक स्कूल में एक से ज्यादा पदांकन जैसी शिकायतें ना आयें। उन्होंने कहा कि वित्तीय अनियमितता की भी मिली थी शिकायत।

सरगुजा में 2 नवंबर को सहायक शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया था, लेकिन प्रमोशन को लेकर बड़े पैमाने पर गड़बड़ी की शिकायत के बाद अब कलेक्टर कुंदन कुमार ने प्रमोशन आदेश को निरस्त करने का आदेश दिया है। इस मामले में कलेक्टर कुंदन कुमार ने NW न्यूज 24 से बात करते हुए इस बात की पुष्टि की है । उन्होंने बताया कि….

शिक्षकों का प्रमोशन आदेश जारी किया गया था, लेकिन पदोन्नति को लेकर आयी शिकायत को देखते हुए पदोन्नति के बाद हुई पोस्टिंग के आदेश रद्द करने का निर्देश दिया है। कुछ वित्तीय अनियमितता की भी शिकायत आयी थी, मैंने अधिकारियों को निर्देश दिया है कि पदोन्नति के साथ पोस्टिंग पूरी पारदर्शिता और नियमों के अनुकूल होना चाहिये। अब प्रावधान और निर्देश के मुताबिक ही पोस्टिंग की जायेगी।

कुंदन कुमार,कलेक्टर, सरगुजा

आपको बता दें कि 2 नवंबर को जारी प्रमोशन आदेश में सभी विकासखंड के लिए अलग-अलग पदोन्नति आदेश व्यक्तिगत तौर पर जारी किये गये थे। लेकिन प्रमोशन के बाद हुई पोस्टिंग को लेकर कई तरह की शिकायतें सामने आयी थी, जिसके बाद अब प्रमोशन के आदेश को निरस्त कर नये सिरे से काउंसिलिंग के जरिये पदोन्नत शिक्षकों का पोस्टिंग किया जायेगा। कई शिक्षकों की शिकायत ये भी थी कि DPI के निर्देश के मुताबिक पदोन्नति नहीं की गयी है। पदांकन में दिव्यांग, महिला सहित अन्य शर्तों के उल्लंघन की बात कही जा रही थी।

आपको बता दें कि इससे पहले बलरामपुर में भी पदोन्नति निरस्त की गयी थी. वहां भी अब काउंसिलिंग के जरिये प्रमोशन का आदेश दिया गया है, जिसकी प्रक्रिया चल रही है। इधर सरगुजा संभाग के जिला मुख्यालय का भी पदोन्नति आदेश रद्द कर दिया गया है।

Back to top button