हेडलाइन

बदल गया बीजापुर : बंसल न्यूज के मंच से कवासी लखमा का बड़ा बयान…”आरक्षण तो हम दिलाकर ही रहेंगे, फिर राष्ट्रपति के पास ही क्यों ना जाना पड़े”…देरी के लिए बीजेपी को बताया जिम्मेदार

बीजापुर 10 दिसंबर 2022। बसंल न्यूज के मंच से मंत्री कवासी लखमा ने बड़ी बातें कही है। कवासी लखमा ने कहा है कि कोई कितनी भी बाधा क्यों ना खड़ी करें, आदिवासियों और आरक्षण के हकदार वर्गों को उनका हक दिलाकर ही सरकार रहेगी। “बदल गया बीजापुर” छत्तीसगढ़ के विकास आधारित लाइव शो में बतौर मुख्य मेहमान पहुंचे कवासी लखमा ने आरक्षण को लेकर लोगों आश्वस्त किया। कवासी लखमा ने आश्वस्त किया है कि किसी भी वर्ग का अहित नहीं होगा। बंसल न्यूज के छत्तीसगढ़ एडिटर आदित्य नामदेव ने बातचीत के दौरान बस्तर और बीजापुर में विकास के बढ़ते रफ्तार को लेकर विस्तार से चर्चा की। कवासी लखमा ने कहा कि आरक्षण विधेयक में हो रही देरी के लिए बीजेपी का आड़े हाथों लिया। लखमा ने कहा कि भाजपा के दबाव के कारण आरक्षण विधेयक पर राज्यपाल हस्ताक्षर नही कर रही है।

कवासी लखमा ने कहा कि आरक्षण बिल पर देरी के लिए बीजेपी का दवाब बनाने का मेरा सीधा आरोप है। उन्होंने कहा कि हर हाल में हम वंचित वर्ग को आरक्षण का लाभ दिलाकर रहेंगे, फिर चाहे हमें इसके लिए राष्ट्रपति के पास भी जाना क्यों ना पड़े। कवासी ने कहा कि राज्यपाल का संवैधानिक पद होता है राज्य सरकार का उनको सहयोग करना चाहिए।

मंत्री कवासी लखमा ने कहा कि चार साल में बस्तर पूरी तरह से बदल चुका है। यहां सड़कों जाल बिछा है। सुदूर इलाकों में सड़कें बन रही है। उन्होंने कहा कि अब दौरे के दौरान बस्तर के आदिवास विकास की बात करते हैं, वो अपने गांव में स्कूल, सड़क, बैंक खोलने की बात कहते हैं। यही तो बदलाव है। कवासी लखमा ने इस दौरान भाजपा के 15 साल को भी आड़े हाथों लिया। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल को विकास का श्रेय देते हुए कवासी लखमा ने कहा कि मुख्यमंत्री की सोच ने बस्तर में नक्सल का खत्म हो रहा है और जनता का सरकार के प्रति विश्वास भी बढ़ रहा है।

उन्होंने कहा कि बीजापुर में दर्जनों स्कूलों में सालों से ताला लटका था। नक्सली डर की वजह से स्कूल में कोई नहीं आता था, भूपेश सरकार ने उन स्कूलों को खोला। आज उन स्कूलों में बच्चे पढ़ते भी है और शिक्षक भी आते हैं। ग्रामीण भूपेश सरकार के कामों से काफी खुश है। भानुप्रतापपुर में 21 हजार से ज्यादा वोट से मिली जीत साबित करती है कि बस्तर में विकास काफी हुआ है। सरकार के प्रति काफी विश्वास भी है। कवासी लखमा ने कहा कि बीजापुर में पहले लोग आने से डरते थे अब वो डर खत्म हो गया लोग अब दिन रात आ जा रहे है।

वहीं बीजापुर विधायक विक्रम शाह मंडावी ने कहा युवाओं के लिए बेहतर काम किया जा रहा है रोजगार के अवसर उनको दिए जा रहे हैं। राज्य सरकार के कौशल विकास योजना से काफी युवाओं को लाभ मिल रहा है। बीजापुर में काफी युवाओं ने खुद का रोजगार शुरू किया है। वो अब आत्मनिर्मर बन रहे हैं। मंडावी ने आश्वस्त किया कि आने वाले सालों में और भी बेहतर काम क्षेत्र में देखने को मिलेगा।

Back to top button