हेडलाइन

अनियमित कर्मचारी 14 को करेंगे सीएम हाउस घेराव, 10 हजार से ज्यादा कर्मचारियों के आंदोलन में शामिल होने का दावा, नियमितिकरण सहित ये है चार सूत्री मांगें

रायपुर 12 जुलाई 2023। नियमितिकरण की मांगों को लेकर अब अनियमिति कर्मचारियों का आंदोलन तेज होता जा रहा है। 14 जुलाई को अनियमित कर्मचारी मोर्चा ने मुख्यमंत्री आवास के घेराव का ऐलान किया है। नियमितिकरण सहित अन्य मांगों को लेकर कर्मचारी संगठन अब पूरी तरह से लामबंद हो गये हैं। अनियमित कर्मचारी मोर्चा ने अपनी 4 सूत्री मांगों को लेकर सीएम निवास घेराव का ऐलान किया है। 14 जुलाई को अनियमित, संविदा और दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी घेराव में शामिल होंगे। मोर्चा अनियमित, दैनिक वेतनभोगी और संविदा कर्मचारियों की नियमितीकरण, छंटनी प्रक्रिया बहाल करने, आउटसोर्सिंग और ठेका प्रथा बंद करने की मांग को लेकर सीएम निवास का घेराव करेगा।

आपको बता दें कि 10 जुलाई से ही अनियमित कर्मचारी हड़ताल पर चले गये हैं। अलग-अलग 54 विभागों के कर्मचारी हड़ताल में शामिल हैं। दावा है कि प्रदर्शन में 33 जिलों के 10 हजार से ज्यादा कर्मचारी रायपुर में 14 जुलाई को जुटेंगे और मुख्यमंत्री निवास का घेराल करेंगे। प्रदर्शन में अनियमित कर्मचारी मोर्चा के साथ छत्तीसगढ़ दैनिक वेतन भोगी कर्मचारी फेडरेशन के सदस्य भी शामिल होंगे।


प्रदेश के संविदा, दैनिक वेतनभोगी, कलेक्टर दर, श्रमायुक्त दर, प्लेसमेंट, मानदेय, अंशकालिक जॉब दर और ठेका कर्मचारी भी आंदोलन में शामिल होंगे। मोर्चा का आरोप है कि जन घोषणा पत्र में अनियमित, संविदा एवं दैनिक वेतन भोगी कर्मचारियों को नियमित करने, छटनी न करने तथा आउट सोर्सिंग बंद करने का वादा किया है। लेकिन आजतक हमारी मांगे और सरकार के वादे पूरे नहीं हुए। इससे कर्मचारियों में आक्रोश है।

Back to top button