स्पोर्ट्सहेडलाइन

इशान किशन का दोहरा शतक : बांग्लादेशी गेंदबाजों पर टूटा किशन का कहर… 126 गेंद पर ठोंका दोहरा शतक… बने चौथे भारतीय बल्लेबाज

चिटगांव 10 दिसंबर 2022। बांग्लादेश के खिलाफ दोहरा शतक ठोककर इशान किशन ने इतिहास रच दिया। इशान किशन चौथे ऐसे भारतीय हैं, जिसने दोहरा शतक ठोंका है। इससे पहले सचिन तेंदुलकर, वीरेंद्र सहवाग, रोहित शर्मा के बाद इशान चौथे ऐसे भारतीय बल्लेबाज हैं, जिन्होंने दोहरा शतक जमाया है। हालांकि विश्व में वो छठे बल्लेबाज दोहरा शतक लगान वाले हैं। बांग्लादेश के तीसरे वनडे में सलामी बल्लेबाज इशान किशन का कहर देखने को मिला। शिखर धवन के साथ ओपनिंग करने उतरे इशान ने जबरदस्त बल्लेबाजी की और मैदान के चारों तरफ शाट खेला। उन्होंने 31 ओवर में 284 रनों की साझेदारी की।


इस दौरान इशान किशन ने 210 रनों की पारी खेली। 131 गेंद में 210 रन बनाने वाले इशान किशान ने अपनी पारी में 10 छक्के और 24 चौके मारे।

चोटिल कप्तान रोहित शर्मा की जगह तीसरे वनडे में प्लेइंग-11 का हिस्सा बने ईशान किशन ने इंटरनेशनल क्रिकेट की सबसे तेज डबल सेंचुरी जमा दी है। उन्होंने 126 बॉल में यह कारनामा किया है।

24 साल के किशन ने क्रिस गेल (138 बॉल पर) को पीछे छोड़ा। गेल ने 2014 में जिम्बाब्वे के खिलाफ यह कारनामा किया था।

किशन (210) ने बांग्लादेश की पिच पर सबसे बड़ी पारी खेली हैं। उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई ऑलराउंडर शेन वाटसन (185*) के रिकॉर्ड को पीछे छोड़ा है। बांग्लादेश में सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में विराट कोहली (183) तीसरे नंबर पर हैं।

15 रन पर शिखर धवन के आउट होने के बाद ईशान किशन और विराट कोहली ने पारी संभाली। दोनों ने दूसरे विकेट के लिए 290 रन जोड़ लिए हैं।

ईशान किशन ने 5 मुकाबलों के बाद वनडे टीम में वापसी की है और शतक जड़ दिया। यह उनका पहला इंटरनेशनल शतक भी है। ईशान ने 85 बॉलों पर शतक पूरा किया। ईशान ने पिछला वनडे 22 अक्टूबर 2022 को साउथ अफ्रीका के खिलाफ दिल्ली में खेला था।

वे बांग्लादेश में शतक जमाने वाले 5वें भारतीय ओपनर बने। उनसे पहले सचिन तेंदुलकर, सौरव गांगुली, वीरेंद्र सहवाग और गौतम गंभीर यह कारनामा कर चुके हैं।

Back to top button