बिग ब्रेकिंग

IT रेड: छत्तीसगढ़ के कई कारोबारियों के ठिकाने पर इनकम टैक्स का छापा….कोरबा में दो बड़े कारोबारियों सहित रायपुर, बिलासपुर में 100 से ज्यादा IT अफसर दबिश दे रहे….

रायपुर 22 दिसंबर 2021 । छत्तीसगढ़ में इनकम टैक्स विभाग ने कई कारोबारियों के ठिकाने पर सुबह-सुबह दबिश दी है। हालांकि कल ही ये बातें लीक हो गई थी कि, इनकम टैक्स विभाग के अधिकारी कई टीमों में बंटकर छत्तीसगढ़ आए हुए हैं। खबर यह भी आ रही थी कि रायपुर, बिलासपुर, कोरबा सहित कई जिलों में टीम जा चुकी है और छापेमारी की कार्यवाही के बाद दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। कोरबा में बिलासपुर और रायपुर इनकम टैक्स की संयुक्त टीम ने कारोबारी भगवान दास अग्रवाल और राजकुमार अग्रवाल के ठिकानों पर रेड किया है। सुबह के वक्त इनकम टैक्स के ऑफिसर कोतवाली थाना अंतर्गत दर्री रोड स्थित भगवान दास अग्रवाल सहित उनके कारोबारी भाई राजकुमार अग्रवाल के घर पहुचे।

रायपुर के चौबे कॉलोनी, शंकर नगर श्री अपार्टमेंट, सुमित कोल, वॉल्फोर्ड सिटी में IT का छापेमारी चल रही है।

बताया जा रहा है रेड की इस कार्रवाई में बिलासपुर और रायपुर की सतुंक्त टीम शामिल है। सुबह सुबह हुए इस रेड में पिछले ढाई घंटे से अब भी दस्तावेजों को खंगाला जा रहा है। अफ़सर घर के अंदर इंक्वायरी कर रहे है, वही बाहर कोई भी कुछ भी बताने से बच रहा है। इसी बीच आज सुबह रायपुर-बिलासपुर में भी इनकम टैक्स विभाग के दबिश देने की खबर आई है। अभी तक की जानकारी के मुताबिक दो से तीन अलग-अलग कारोबारियों के ठिकाने पर इनकम टैक्स विभाग ने छापा मारा है।

माना जा रहा है कि कोयला सम्बन्धित मामले को लेकर इनकम टैक्स विभाग की यह रेड पड़ी है। हालांकि अभी तक विस्तृत जानकारी नहीं आ पाई है, लेकिन रायपुर के कई प्रभावशाली कारोबारियों के ठिकाने तक इनकम टैक्स विभाग की टीम पहुंची हुई है और दस्तावेजों के साथ साथ लेनदेन संबंधी जानकारियां जुटाई जा रही है।

Back to top button