हेडलाइन

जज मर्डर केस : पुण्यतिथि के दिन कोर्ट ने सुनाया फैसला… दो आरोपियों को दोषी ठहराया… जानिये क्या हुआ था 28 जुलाई 2021 की सुबह-सुबह…

धनबाद (रांची) 28 जुलाई 2022। जज हत्या मामले में कोर्ट ने दो आरोपियों को दोषी ठहराया है। कोर्ट इस मामले में दोषियों को 6 अगस्त को फैसला सुनायेगा। धनबाद के धनबाद के अपर जिला एवं सत्र न्यायाधीश उत्तम आनंद की हत्या आज से ठीक एक साल पहले 28 जुलाई 2021 को हुई थी। ये घटना उस वक्त हुई थी, जब वो सुबह करीब 5.30 बजे मार्निंग वाक पर निकले थे। आज उनकी पुण्यतिथि के दिन कोर्ट ने फैसला सुनाया है। सीबीआई की विशेष अदालत में मामले की सुनवाई हुई थी. आज गुरुवार को सीबीआई के विशेष न्यायधीश रजनीकांत पाठक ने इस मामले में फैसला सुनाया।

20 अक्तूबर 2021 को सीबीआई ने जेल में बंद ऑटो चालक लखन वर्मा व उसके सहयोगी राहुल वर्मा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. अदालत ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध आरोप गठित कर केस की सुनवाई शुरू की थी. अभियोजन पक्ष की ओर से सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक अमित जिंदल ने 169 गवाहों में से 58 गवाहों की गवाही करायी थी.

20 अक्तूबर 2021 को सीबीआई ने जेल में बंद ऑटो चालक लखन वर्मा व उसके सहयोगी राहुल वर्मा के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी. अदालत ने दोनों आरोपियों के विरुद्ध आरोप गठित कर केस का ट्रायल शुरू किया था. अभियोजन पक्ष की ओर से सीबीआई के विशेष लोक अभियोजक अमित जिंदल ने 69 गवाहों में से 58 गवाहों की गवाही करायी है और ट्रायल पूरा होने के बाद सीबीआई कोर्ट ने आज दिवंगत जज की पहली पुण्यतिथि के दिन फैसला का दिन मुकर्रर किया था. सीबीआई ने हत्या के अलावा ऑटो चोरी एवं मोबाइल चोरी की दो अलग एफआईआर दर्ज की थी.

आपको बता दें कि एक साल पहले 28 जुलाई 2021 को ऑटो की चपेट में आने से जज उत्तम आनंद की मौत हो गई थी. गुरुवार को उनकी पहली पुण्यतिथि है. सीबीआई के विशेष कोर्ट में न्यायाधीश रजनीकांत पाठक की अदालत में सुनवाई पूरी होने के बाद फैसला सुनाया गया. सुनवाई के दौरान आदलत में भारी भीड़ थी. खासकर वकील बड़ी संख्या में जुटे हुए थे. घटना के दिन जज उत्तम आनंद रणधीर वर्मा चौक के समीप मॉर्निंग वॉक कर रहे थे, तभी एक ऑटो ने उन्हें टक्कर मार दी थी.

Back to top button