हेडलाइन

CG ELECTION : माओवादियों ने की फायरिंग,जवानों ने जवाबी कार्रवाई में दिया मुंहतोड़ जवाब,उधर कवर्धा में एक बूथ पर चुनाव का बहिष्कार

रायपुर 7 नवंबर 2023। छत्तीसगढ़ में पहले चरण के मतदान सुबह से ही प्रारंभ है। सुकमा में मतदान के विरोध में माओवादियों ने फायरिंग कर दहशत फैलाने की कोशिश की है। उधर कवर्धा जिला के एक मतदान केंद्र में ग्रामीणों ने चुनाव का बहिष्कार करते हुए मतदान केंद्र पर ही नहीं पहुंचे। बताया जा रहा है कि यहां निर्माण कार्य नही कराये जाने से नाराज ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार कर दिया है। इस जानकारी के बाद अफसर लगातार नाराज ग्रामीणों को मतदान करने के लिए समझाईश दे रहे है।

छत्तीसगढ़ में पहले चरण की 20 सीटों पर मतदान जारी है। सुबह 11 बजे तक इन सीटों पर 23 प्रतिशत मतदान का रूझान सामने आया है। वहीं दूसरी तरफ चुनाव का विरोध कर रहे माओवादियों ने सुबह के वक्त सुकमा के कोंटा के बंडा इलाके में फायरिंग कर दी। दहशत फैलाने के लिए किये गये इस फायरिंग की जवाबी कार्रवाई में जवानों ने भी ताबड़तोड़ फायरिंग कर माओवादियों का मुंहतोड़ जवाब दिया गया। जिसके बाद नक्सली भाग निकले। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दूरमा और सिंगाराम के जंगल में बीजीएल भी दागे हैं। हालांकि इसकी जानकारी अभी नहीं आयी है।

इसके बाद बड़ी संख्या में सीआरपीएफ और डीआरजी के जवानों को रवाना किया गया है। माओवादियों के इस गोलीबारी में किसी के आहत होने की खबर नही है। वहीं दूसरी ओर कवर्धा के पंडरिया में ग्रामीणों ने सड़क की मांग को लेकर चुनाव का बहिष्कार कर दिया है। यहां के भरवेपारा मतदान केंद्र पर सुबह से ही एक भी वोट नहीं पड़ा है। मतदान का बहिष्कार किये जाने की जानकारी मिलते ही अधिकारी नाराज ग्रामीणों के पास पहुंचे। अधिकारियों द्वारा लगातार ग्रामीणों को समझाईश देने का प्रयास किया जा रहा है। लेकिन ग्रामीण क्षेत्र में बाधित विकास कार्यो से नाराज होकर मतदान बहिष्कार की बात पर अड़े हुए है।

Back to top button