स्पोर्ट्स

शुभमन गिल की वनडे रैंकिंग में छलांग, पढ़ें टॉप पांच में कौन-कौन शामिल

9 अगस्त 2023 शुभमन गिल को आईसीसी की वनडे रैंकिंग में फायदा मिला है. वे टॉप पांच में पहुंच गए हैं. गिल वनडे बल्लेबाजों की रैंकिंग में टॉप पांच में फिलहाल इकलौते भारतीय हैं. वे वेस्टइंडीज के खिलाफ शुरुआती दो वनडे मैचों में फ्लॉप रहे थे. लेकिन तीसरे मैच में 85 रनों की अहम पारी खेली थी. अगर टॉप 10 बल्लेबाजों की लिस्ट पर नजर डालें तो इसमें विराट कोहली भी शामिल हैं.

बल्लेबाजों की वनडे रैंकिंग में बाबर आजम टॉप पर हैं. बाबर के पास 886 रेटिंग पॉइंट्स हैं. फखर जमान तीसरे नंबर पर हैं. जबकि इमाम-उल-हक चौथे नंबर पर हैं. शुभमन पांचवें नंबर पर हैं. उनको दो स्थान का फायदा हुआ है. शुभमन के पास 743 रेटिंग पॉइंट्स हैं. विराट कोहली 9वें नंबर पर हैं. भारतीय कप्तान रोहित शर्मा टॉप 10 में शामिल नहीं हैं. रोहित 11वें नंबर पर हैं.

ईशान किशन ने रैंकिंग में लंबी छलांग लगाई है. उन्हें 9 स्थान का फायदा हुआ है. ईशान ने वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज में लगातार तीन अर्धशतक लगाए थे. वे फिलहाल 36वें नंबर पर हैं. ईशान के पास 589 रेटिंग पॉइंट्स हैं. श्रेयस अय्यर को दो स्थान का नुकसान हुआ है. वे 31वें नंबर पर हैं. अय्यर चोट की वजह से टीम इंडिया से बाहर चल रहे हैं. 

बता दें कि भारत और वेस्टइंडीज के बीच पांच मैचों की टी20 सीरीज खेली जा रही है. टीम इंडिया ने तीसरे मैच में जीत दर्ज की. इससे पहले उसने लगातार दो मैचों में हार का सामना किया. भारत ने वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज को 2-1 से हराया था.

Back to top button