पॉलिटिकलहेडलाइन

लोकसभा चुनाव से ठीक पहले वित्त मंत्री सीतारामण के पति का सामने आया बड़ा बयान, कहा….इस बार बीजेपी जीती तो दोबारा चुनाव नहीं होंगे

दिल्ली 8 अप्रैल 2024। देश में आम चुनाव से ठीक पहले केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति और परकला प्रभाकर ने बीजेपी सरकार पर बड़ी टिप्पणी की है। उन्होंने मोदी सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा…..अगर 2024 में दोबारा यही सरकार बनती है, तो उसके बाद फिर कभी चुनाव नहीं होगा। वरिष्ठ पत्रकार दीपक वर्मा के इंटरव्यूज में दिये इस बयान के बाद अब कांग्रेस एक बार फिर हमलावर हो गयी है। केंद्रीय मंत्री सीतारमण के पति के इंटरव्यू के इस वीडियो को कांग्रेस पार्टी की तरफ से एक्स पर शेयर किया गया है।

गौरतलब है कि देश में लोकसभा चुनाव को लेकर राजनीतिक पार्टियों अपनी जीत सुनिश्चित करने ऐढ़ी-चोटी का जोर लगाये हुए है। बीजेपी जहां इस बार 400 से अधिक सीट जीतने का नारा बुलंद कर रही है। वहीं 10 साल से केंद्र की सत्ता से वनवास काट रही कांग्रेस एक बार फिर सत्ता में वापसी के लिए संघर्ष करती नजर आ रही है। ऐसे में आम चुनाव से ठीक पहले मोदी सरकार की वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति और वरिष्ठ अर्थशास्त्री परकला प्रभाकर ने केंद्र की मोदी सरकार पर गंभीर टिप्पणी कर दी है। हालांकि परकला प्रभाकर पहले भी मौजूदा मोदी सरकार पर कई गंभीर आरोप लगा चुके हैं।

आपको बता दे कि परकला प्रभाकर ने हाल ही में पत्रकार दीपक शर्मा को एक इंटरव्यू दिया है। जिसमें प्रभाकर ने मौजूदा सरकार पर आरोप लगाते हुए कहा…..ऐसी संभावना है कि अगर यही सरकार दोबारा सत्ता में आती है तो फिर आप एक और चुनाव की उम्मीद मत कीजिए। इसके बाद चुनाव होगा ही नहीं। देश का संविधान और नक्शा पूरी तरह से बदल जाएगा। इसको पहचान भी नहीं सकते, आप लाल किले से नफरत की बातें सुनेंगे। जो बहुत ही खतरनाक है। जो आज मणिपुर में हो रहा है वह कहीं भी हो सकता है। किसानों और लद्दाख जैसा हाल पूरे देश में होने वाला है। केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के पति के इस बयान के बाद राजनीति गरमा गयी है। इंटरव्यू के इस पार्ट को कांग्रेस ने एक्स पर अपने आफिसियल पेज पर शेयर भी किया है। आपको बता दे कि इससे पहले प्रभाकर ने नोटबंदी, महंगाई, बेरोजगारी जैसे मुद्दों पर कई बार सरकार को घेर चुके हैं।

इसके अलावा परकला प्रभाकर ने हाल ही में इलेक्टोरल बॉन्ड को लेकर कहा था कि यह सिर्फ देश का सबसे बड़ा घोटाला नहीं, बल्कि दुनिया का सबसे स्कैम है। इसके अलावा परकला प्रभाकर ने साल 2019 में द हिंदू अखबार में प्रकाशित एक लेख में सरकार को आर्थिक मोर्च पर सलाह देते हुए उन्होंने कहा था कि अर्थव्यवस्था को मुश्किल हालात से बाहर निकालने के लिए भाजपा को पी.वी. नरसिम्हा राव,मनमोहन सिंह की आर्थिक नीति को अपनाना चाहिए। वित्त मंत्री के पति परकला प्रभाकर जाने-माने अर्थशास्त्री हैं। वह साल 2014 से 2018 तक आंध्र प्रदेश सरकार कैबिनेट रैंक की सेवाएं दे चुके हैं और कम्युनिकेशंस एडवाइजर भी रहे हैं। उन्होंने जेएनयू से एमए और एम.फिल. किया है। प्रभाकर ने लंदन स्कूल ऑफ इकोनॉमिक्स एंड पॉलिटिकल साइंस से साल 1991 में पीएची की और साल 2008 में प्रजा राज्यम पार्टी के प्रवक्ता के रूप में कार्य कर चुके हैं।

Back to top button