हेडलाइन

CG- SP की सख्ती आई काम…नशे का जखीरा पकड़ाया, 41 हजार प्रतिबंधित नशीली टेबलेट सहित 800 नग सिरप जब्त, SP ने कहा……

महासमुंद 30 जुलाई 2022। महासमुंद जिला में नशे के कारोबार के खिलाफ एसपी भोजराम पटेल की सख्ती ने पुलिस को बड़ी सफलता दिलाई हैं। पुलिस ने उड़ीसा के नशीली दवाओं की तस्करी करने वाले एक अन्तर्राजीय तस्कर को गिरफ्तार कर उसके पास से नशीली दवा और सिरप का जखीरा बरामद कर जब्त किया हैं। महासमुुंद पुलिस को मिली इस बड़ी सफलता के बाद एसपी ने पुलिस टीम को 10 हजार रूपये इनाम की घोषणा की हैं।

गौरतलब हैं कि महासमुंद के नये एसपी भोजराम पटेल ने पदभार ग्रहण करते ही नशे के कारोबार पर सख्ती से अंकुश लगाने का निर्देश पुलिस अधिकारियों को दिया गया था। एसपी के इस आदेश के बाद से ही जिले में नशे के अवैध करोबारियों सहित तस्करों पर सख्ती से कार्रवाई शुरू कर दी गयी हैं। नशे के कारोबारियों पर एसपी की सख्ती का ही नतीजा हैं कि महासमुंद पुलिस टीम को नशीली दवाओं का बड़ा जखीरा के साथ ही एक अन्तर्राजीय तस्कर को पकड़ने में सफलता मिली हैं।

बताया जा रहा हैं कि 29 जुलाई को मुखबीर से NH- 53 कोमाखान चौखडी के पास एक व्यक्ति के पास बड़ी मात्रा में नशीली दवा रखे होने की जानकारी पुलिस को मिली थी। संदिग्ध तस्कर की जानकारी मिलते ही एसपी के निर्देश पर सायबर सेल की टीम और थाना प्रभारी कोमाखान टीम को मौके पर रवाना किया गया। जिस पर सायबर सेल टीम एवं थाना कोमाखान पुलिस टीम द्वारा योजना तैयार कर घटनास्थल कोमाखान चौखड़ी पहुचकर घेराबंदी किया गया। लेकिन संदिग्ध व्यक्ति पुलिस पेट्रोलिंग वाहन एवं पुलिस टीम को देखकर मौके से भागने का प्रयास करने लगा। जिसे टीम द्वारा घेराबंदी कर दौड़ाकर पकडा गया।

संदिग्ध शख्स से पूछताछ करने पर अपना नाम शेखर मेहेर होने के साथ ही उड़ीसा के गम्भारीगुड़ा थाना सिनापाली जिला नुआपाड़ा का रहने वाला होना बताया गया। पूछताछ में आरोपी शख्स ने बताया कि उसका हाथीबांधा जिला भवानीपट्टनम उड़ीसा में खुद का न्यू रमेश मेडिकल स्टोर्स नाम से दुकान संचालित हैं। इसके बाद जब आरोपी के पास रखे कार्टूनों के संबंध में पूछताछ किया तो उसने टाल-मटोल कर गोलमोल जवाब देने लगा तथा अपने को मेडिकल एजेंसी में काम करना बताया एवं मेडिकल दूकान होना कहकर गुमराह करने का प्रयास किया।

जिससें संदेह होने पर संदेही के पास मिले कार्टूनों को खोलकर चेक किया तो 05 कार्टून में ESkuf और 02 कार्टून में Alprazolam Tablets IP prazo- 0.5 mg  भरे मिलें। प्रतिबंधित दवाओं के संबंध में पूछताछ कर वैधानिक दस्तावेज प्रस्तुत करने के लिए जब पुलिस ने कहा, तब आरोपी द्वारा कोई भी वैधानिक दस्तावेज नही होना बताया गया। पूछताछ में आरोपी ने बताया कि उक्त नशीली दवाईओं को ओड़िसा से छत्तीसगढ़ में बिक्री करने हेतु लाना गया था।

संदेही शेखर मेहेर के पास उपरोक्त नशीली दवाईओं का कोई भी वैधानिक दस्तावेज नही होने पर आरोपी के कब्जे से 41 हजार नग प्रतिबंधित नशीली टेबलेट Alprazolam Tablets IP prazo- 0.5 mg और 800 नग नशीली सिरप ESkuf जब्त किया गया है। जिसकी वास्तविक बाजार कीमत 3 लाख 63 हजार रूपये बताई जा रही हैं। एसपी भोजराम पटेल ने बताया कि नशीली दवा के तस्कर इन दवाओं को कई गुना ज्यादा दाम में बिक्री कर फायदा कमाते है। कालाबाजारी के क्षेत्र में इन दवााअें की कीमत 20 लाख रूपये की बताई जा रही है, जिसे नशे के सौैदागर बड़े ही आसानी से बिना डॉक्टरी सलाह के उंची कीमतों मे बेच दिया करते हैं।

पुलिस की पूछताछ में आरोपी के पास मिले सबुत के आधार पर अब तक वह 50 लाख रूपये से भी अधिक के नशीली दवाईयों का व्यापार कर चुका है। जिस संबंध में आगे की कार्यवाही की जायेगी। इस बड़ीर सफलता के बाद एसपी भोजराम पटेल ने एक बार फिर जिलें के सभी अनुविभागीय अधिकारी और थाना प्रभारियों को स्पष्ट निर्देश देते हुए कहा गया है कि नशीली दवाओं और अवैध मादक पदार्थो के खिलाफ लगातार प्रभावी कार्यवाही कर उनके जड़ तक पहुचकर उन्हें खत्म किये जाने का सख्त निर्दश दिया हैं।

Back to top button