हेडलाइन

CG- UPSC कोचिंग स्टूडेंट के मर्डर मामले में बड़ा खुलासा, LOVE ट्राइंगल में हुई थी हत्या, कोचिंग की छात्रा का दो लड़कों से था चक्कर

बिलासपुर 9 जून 2023। लव ट्राइंगल में UPSC की तैयारी कर रहे छात्र यश साहू की हत्या हुई थी। प्रेमिका के दूसरे आशिक ने पहले तो यश साहू को कोचिंग से बुलाया और फिर सुनसान इलाके में ले जाकर उसकी बेदर्दी से पिटाई कर दी। पिटाई की वजह से यूवक की जान चली गयी। दरअसल 6 जून को बिलासपुर के सिरगिट्टी के गुंबर चौक के पास एक छात्र की लाश मिली थी। युवक की पहचान यश साहू के रूप में हुई, अंबिकापुर के लखनपुर के एक कारोबारी का बेटा था। यश साहू बिलासपुर में UPSC की कोचिंग किया करता था।

पुलिस ने जांच की शुरुआत कोचिंग सेंटर और आसपास के इलाकों से शुरू की। मंगला चौक स्थित कोंचिग इस्टीट्यूट के सी.सी.टी.वी. कैमरा तथा शहर के लगभग 200 अलग-अलग स्थानो में लगे सी.सी.टी.वी. कैमरो की जांच के बाद यश साहू के साथ हुई वारदात का सुराग पुलिस को लगा। वहीं युवक के बारे में भी पुलिस ने जानकारी जुटायी। पुलिस को जानकारी मिली की, मृतक का चकरभाठा क्षेत्र की एक युवती से प्रेम संबंध था।  इस युवती का चकरभाठा के ही एक अन्य युवक राहुल नामदेव के साथ भी प्रेम संबंध था।

युवती राहुल और यश दोनों के साथ रिलेशन में थी। लेकिन ये जानकारी ना तो राहुल को थी और ना ही यश को। अपनी प्रेमिका के बारे में जानने के लिए आरोपी राहुल नामदेव अधिकतर अपनी प्रेमिका के कोचिंग संस्था के आसपास देखने भी जाता था। उसी दौरान राहुल को ये पता चला कि आरोपी की प्रेमिका का यश साहू के साथ भी चक्कर चल रहा है। जिससे क्षुब्ध होकर आरोपी राहुल ने पूर्व में भी यश साहू को अपने प्रेमिका से दूर रहने की  चेतावनी दे चुका था।

6 जून  को आरोपी राहुल नामदेव फिर से कोचिंग संस्था पहुंचा, जहां यश साहू व अपनी प्रेमिका को एक साथ देखकर आग बबूला हो गया। पहले तो राहुल ने अपनी प्रेमिका के साथ विवाद किया उसके बाद यश साहू को सबक सिखाने और मारने के लिये प्लान बनाया। प्लान के मुताबिक आरोपी राहूल नामदेव ने यश साहू को कोचिंग संस्था से बुलाया और अपनी स्कूटी में बैठाकर मारपीट करते हुये चकरभाठा ले गया और चकरभाठा नयापारा के एक बंद पडे ढाबे में ले गया।

जहां यश साहू का बेरहमी से पिटाई गया। उसके बाद राहुल ने अपने अन्य साथी विनय सांडिल्य व उमेश वर्मा को भी लाठी डण्डा लेकर ढाबे में बुलाया उसके बाद तीनो मिलकर मृतक यश साहू का लाठी डण्डा और बेल्ट से बेरहमी से पीटा। जब यश साहू अधमरा हो गया उसके बाद आरोपी राहुल नामदेव को यह आभास हो गया कि यश साहू की मृत्यु हो सकती है। तब राहुल नामदेव हत्या के जुर्म से बचने के लिये यश साहू को अधमरा हालत में अपनी स्कूटी में बैठाकर चकरभाठा हाईकोर्ट मोड के पास ले गया और वहां एक आटो में बैठाकर भेज दिया। उसके बाद मृतक का शव गुम्बर चैक सिरगिट्टी के पास मिला। आरोपी मृतक के मोबाईल फोन को चेक करने के बहाने रखा हुआ था किन्तु परिजनो एवं दोस्तो के बार-बार काल आने से मोबाईल को वापस किया। प्रकरण के मुख्य आरोपी राहुल नामदेव द्वारा अपने अन्य साथीयो विनय सांडिल्य व उमेश वर्मा के साथ मिलकर त्रिकोणीय प्रेम संबंध के चलते मृतक यश साहू की बेरहमी से मारपीट कर हत्या किया गया। प्रकरण के सभी आरोपीयो को अलग-अलग स्थानो से पतासाजी कर घेराबंदी कर हिरासत में लिया गया घटना में प्रयुक्त बेल्ट, लकडी का डण्डा तथा घटना में प्रयुक्त स्कुटी व मारूती ब्रेजा कार को जप्त कर तीनो आरोपीयों को यश साहू की हत्या करने के जुर्म में विधिवत गिरफ्तार किया गया है जिसे न्यायिक रिमाण्ड पर न्यायालय पेश किया जावेगा।

Back to top button