बिग ब्रेकिंग

LIVE सरेंडर : 50 लाख लूट का मोस्टवांटेड सरेंडर करने पहुंचा IBC 24 चैनल के दफ्तर….पहली बार किसी चैनल में आरोपी ने किया LIVE सरेंडर…कहा- “जान को है खतरा, इसलिए सरेंडर के लिए चैनल में आया”

रायपुर 25 मई 2022। राजधानी में 50 लाख की लूट के मास्टरमाइंड ने नाटकीय अंदाज में कल सरेंडर कर दिया। चौकाने वाली बात ये है कि लूट के इस मोस्ट वांटेड ने सरेंडर के लिए कोर्ट और पुलिस के बजाय छत्तीसगढ़ के पापुलर न्यूज चैनल IBC-24 को चुना। IBC 24 के चैनल में पहुंचकर लूट के मास्टरमाइंड ने LIVE ना सिर्फ वारदात की पूरी कहानी सुनायी, बल्कि सरेंडर करने के लिए IBC 24 चैनल को चुनने की वजह भी बतायी। हालांकि इस दौरान पुलिस का सुस्त रवैया भी सामने आया। जिस आरोपी को तलाशने के लिए छत्तीसगढ़ की पुलिस जगह-जगह खाक छान रही थी, वो आरोपी टीवी चैनल पर लाइव बैठा रहा, लेकिन पुलिस की तरफ उसकी गिरफ्तारी या सरेंडर कराने की कोई पहल नहीं की गयी। हालांकि बाद में आईजी की पहल पर साइबर की टीम मौके पर पहुंची और फिर चैनल के दफ्तर से लूट के आरोपी को गिरफ्तार कर अपने साथ ले गयी।

16 मई को डूमरतराई इलाके में एक कारोबारी से दर्जन भर लूटेरों ने 50 लाख की लूट की थी। इस लूट का मास्टर माइंड अजय उर्फ अज्जू को बताया जा रहा था। वारदात के बाद से अज्जू फरार बताया जा रहा । हालांकि कल जब वो न्यूज चैनल के स्टूडियो में LIVE मौजूद था, तो उसने बताया कि घटना के दो दिनों तक वो रायपुर में ही मौजूद था और फिर बाद में अपनी बहन की शादी के लिए हरियाणा के करनाल चला गया। लेकिन इसी बीच टीवी चैनल्स में लूट की खबर और आरोपी की गिरफ्तारी के बाद अजय को मोस्ट वांटेड बताकर उसकी फोटो वायरल की जाने लगी।

ये खबर करनाल में जब मोस्टवांटेड अजय की मां को हुई, तो उसने अजय उर्फ अज्जू से वारदात की जानकारी पूछी तो उसने कबूल किया कि वो लूट की वारदात देकर आया है। जिसके बाद अजय की मां ने करनाल से ही एडिश्नल एसपी कीर्तन राठौर से संपर्क किया और सरेंडर कराने की बात कही। इस दौरान 23 मई को तय अजय के बहन की शादी भी लूट की घटना सामने आने के बाद टूट गयी।

जिसके बाद अजय का पूरा परिवार रायपुर लौटा, लेकिन सरेंडर कराने के लिए वो पुलिस के पास नहीं जाकर सीधे आईबीसी 24 के दफ्तर आ गया। अजय की मां ने बताया कि उसके बेटे की जान को खतरा है, इसलिए वो चैनल के जरिये अपनी बातों को रखना चाहती है और सरेंडर के पहले अपनी बातों को सबको बताना चाहती है। आरोपी ने यह भी बताया कि वह माना इलाके का रहने वाला है। ज्ञात हो कि पुलिस ने इससे पहले लूट मामले के मास्टर माइंड सहित 11 लोगों को गिरफ्तार कर लिया है।

अज्जू की मां ने बताया कि आरोपी ने लूट की वारदात को अंजाम देने के बाद मां को ले जाकर 1.50 लाख रुपए दिए और कहा बहन की शादी में काम आएंगे। साथ ही अज्जू ने यह भी बताया की ये पैसे उसने दोस्त से मांगे हैं। वहीं, जब आरोपी की मां ने टीवी पर लूट की घटना की खबर देखी तो पूरे मामले का खुलासा हुआ है, जिसके बाद महिला ने अपने बेटे को सरेंडर करने के लिए कहा और आज आरोपी अज्जू ने IBC24 पर आकर सरेंडर करने की बात कही है।बता दें कि बीते दिनों अज्जू सहित अन्य आरोपियों ने अनाज कारोबारी से लूट की वारदात को अंजाम दिया था। इसके बाद सभी आरोपी अनाज कारोबारी को घायल कर फरार हो गए थे। वहीं, पुलिस की टीम ने वारदात के दो दिन बाद ही 11 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।

Back to top button