टेक्नोलॉजी बिज़नेसबिग ब्रेकिंग

बैंक रहेगा तीन दिन बंद : सोमवार-मंगलवार को भी बैंक रहेगा बंद… LIC में भी काम रहेगा ठप

नयी दिल्ली 26 मार्च 2022। अगर आपने शुक्रवार तक बैंक के काम नहीं निपटाये हैं, तो अगले तीन दिन तक और काम नहीं होगा। बैंक शनिवार की छुट्टी की वजह से बंद था, आज रविवार है, जबकि सोमवार और मंगलवार को बैंक में हड़ताल की वजह से काम नहीं होगा। मार्च में 28 और 29 तारीख को बैंक बंद रहेंगे। दरअसल, सीटू सहित 11 ट्रेड यूनियनों ने 28-29 मार्च को देशव्‍यापी हड़ताल का आह्वान किया है। इस देशव्‍यापी हड़ताल में बैंक ट्रेड यूनियन भी शामिल हो रहा है। 26 से 29 तक बैंक की बंदी होगी। 26 मार्च यानी कल इस माह का चौथा शनिवार है, जबकि उसके अगले दिन, यानी 27 मार्च को रविवार का साप्ताहिक अवकाश। 28 और 29 मार्च को बैंकों की हड़ताल प्रस्तावित है। इसके बाद बैंक 30 मार्च को खुलेंगे।

बैंकों का निजीकरण बंद करने, जमा राशियों पर ब्याज दर बढ़ाने, आउटसोर्सिंग बंद करने सहित नौ सूत्री मांगों को लेकर 28 और 29 मार्च को होने वाली हड़ताल के समर्थन में बैंक कर्मियों ने शुक्रवार को प्रदर्शन कर एकजुटता का संकल्प लिया। यूपी बैंक इंप्लाइज यूनियन वाराणसी इकाई के अध्यक्ष आरबी चौबे और सचिव संजय शर्मा की अगुवाई में बैंक कर्मियों ने बैंक ऑफ इंडिया के जोनल ऑफिस पर विरोध प्रदर्शन कर किया।  

एलआईसी कर्मचारी भी हड़ताल में रहेंगे शामिल

संजय शर्मा ने बताया कि 28 और 29 मार्च को बैंकों में हड़ताल किया जाएगा। उन्होंने बताया कि सरकार द्वारा अब तक कई बार आवाज उठाने के बाद भी कोई मांगे नहीं मानी गईं जिससे विरोध में हड़ताल किया जा रहा है।

उधर 28 और 29 को होने वाले हड़ताल में एलआईसी कर्मचारी भी शामिल रहेंगे।

Back to top button