पॉलिटिकल

CG: मंत्री के करीबी प्रदेश कांग्रेस सचिव विकास सिंग को पुलिस ने किया गिरफ्तार,पुलिस के एक्शन के बाद गरमायी राजनीति

रायपुर 7 सितंबर 2023। प्रदेश कांग्रेस के सचिव और सरकार में राजस्व मंत्री के करीबी विकास सिंह को पुलिस ने आज गुरूवार को गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि विकास सिंग के खिलाफ दीपका थाना में दर्ज छेड़छाड़ और एट्रोसिटी के मामले में दो दिन पहले ही कोर्ट ने अग्रिम जमानत खारिज कर दिया था। कोर्ट से जमानत खारिज होने के बाद पुलिस ने ये गिरफ्तारी की है। पुलिस ने गिरफ्तार विकास सिंग को आज गुरूवार को कोर्ट में पेश करने के बाद जमानत के अभाव में जेल भेज दिया है। प्रदेश कांग्रेस के सचिव विकास सिंग को सूबे के राजस्व मंत्री जयसिंह अग्रवाल का करीबी बताया जाता है। लिहाजा पुलिस के इस एक्शन के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाने के आसार है।

गौरतलब है कि विधानसभा चुनाव के मुहाने पर खड़े छत्तीसगढ़ में राजनीतिक सरगर्मी तेज हो गयी है। लेकिन इसी सरगर्मी के बीच कोरबा से बड़ी खबर निकल कर सामने आ रही है। कोरबा के दीपका थाना पुलिस ने कांग्रेस नेता और प्रदेश कांग्रेस के सचिव विकास सिंग की गिरफ्तारी की है। आपको बता दे कि राजस्व मंत्री के करीबी माने जाने वाले विकास सिंग को हाल ही में प्रदेश कांग्रेस के सचिव पद की जिम्मेदारी दी गयी थी। लेकिन पुराने आपराधिक मामलों में पुलिस ने विकास सिंग पर गिरफ्तारी की कार्रवाई की है। बताया जा रहा है कि दीपका थाना में विकास सिंग के खिलाफ एक महिला की शिकायत पर पुलिस ने छेड़छाड़ और SC-ST एक्ट के तहत अपराध दर्ज किया था।

पीड़िता की रिपोर्ट पर अपराध दर्ज कर पुलिस ने इस मामले को विवेचना में लिया था। विचारण पश्चात मामला न्यायालय में पेश किया गया है। इस प्रकरण में कांग्रेस नेता विकास सिंह ने कोर्ट में अग्रिम जमानत के लिए धारा 438 के तहत आवेदन विशेष न्यायालय में प्रस्तुत किया था। लेकिन 5 सितंबर को कोर्ट ने अग्रिम जमानत याचिका को खारिज कर दिया था। कोर्ट से अग्रिम जमानत खारिज होने के बाद से ही जहां कांग्रेस नेता विकास सिंग की मुश्किले बढ़ गयी थी। वहीं चुनावी साल होने के कारण पुलिस ने आरोपी बने विकास सिंग की सरगर्मी से तलाश शुरू कर दी थी। बताया जा रहा है कि पुलिस की टीम ने अलग-अलग स्थानों में छापामारी कार्रवाई कर रही थी। पुलिस की टीम ने गौरेला पेंड्रा मरवाही जिला से विकास सिंग को गिरफ्तार किया है।

पुलिस ने गिरफ्तार विकास सिंग को आज गुरूवार को कोर्ट में पेश किया गया, जहां से जेल वारंट कटने के बाद विकास सिंग को जेल भेज दिया गया। आपको बता दे कि इससे पहले भी विकास सिंग के पुराने आपराधिक मामलों को लेकर जिला दंडाधिकारी ने जिला बदर की कार्रवाई थी, लेकिन कोरबा कलेक्टर कोर्ट के आदेश पर हाईकोर्ट से स्टे मिलने के बाद विकास सिंग को राहत मिल गया था। ऐेसे में एक बार फिर आदिवासी महिला से छेड़छाड़ और SC-ST एक्ट के मामले में विकास सिंग की गिरफ्तारी ने एक बार फिर विकास सिंग की मुश्किले बढ़ा दी है। वहीं दूसरी तरफ पुलिस की इस कार्रवाई के बाद एक बार फिर राजनीति गरमाना तय माना जा रहा है। इससे पहले भी कोरबा में कांग्रेसियों के खिलाफ पुलिस की कार्रवाई को लेकर बड़े नेता हाईकमान से शिकायत कर चुके है। ऐसे में विकास सिंग की गिरफ्तारी के बाद एक बार फिर कांग्रेस नेताआंे का आक्रोश सामने आ सकता है।

Back to top button