हेडलाइन

विधानसभा में आज : अविश्वास प्रस्ताव रखा जायेगा कैबिनेट में….शराब की ज्यादा कीमत, दवा खरीदी सहित कई अहम सवाल पर गरमायेगा सदन…ध्यानाकर्षण में होंगे….

 रायपुर 21 जुलाई 2022। छत्तीसगढ़ विधानसभा के मानसून सत्र का आज दूसरा दिन है। आज भी सदन काफी हंगामेदार रहने के आसार है। आज सदन में अविश्वास प्रस्ताव सदन में आ सकता है। कार्यसूची के मुताबिक आज मंत्रिमंडल में अविश्वास प्रस्ताव प्रस्तुत करने की अनुमति को लेकर प्रस्ताव आयेगा। वहीं आज अनुपूरक भी पेश होगा। वित्तीय वर्ष के पहले अनुपूरक को आज प्रस्तुत करने के बाद कल इस पर चर्चा होगी।

सदन में आज कवासी लखमा, उच्च शिक्षा मंत्री उमेश पटेल और टीएस सिंहदेव के विभागों पर चर्चा होगी। हालांकि सिंहदेव सदन में मौजूद नहीं होंगे। प्रश्नकाल में पहले ही दिन जिस तरह के तेवर विपक्ष ने दिखाये थे, उसके बाद तो ये तय है कि आज भी आक्रमकता बनी रहेगी।

प्रशनकाल में आज शराब की ज्यादा कीमत पर बिक्री, दवाई खरीदी में गड़बड़ी, ग्रामीण सड़कों की जर्जर स्थिति, स्वास्थ्य केंद्रों में खाली पद, बिलासपुर में कैंसर संस्थान बनाने, देशी-विदेशी शराब पर लगाये गये कोविड और गोठान शुल्क कोलेकर भी सवाल सदन में उठेंगे।

आज ध्यानाकर्षण में रेणु जोगी इंडोर एडवेंचर और ट्रैंपोलिन पार्क में आये दिन होने वाली दुर्घटनाओं का मुद्दा उठायेंगी।वहीं पुन्नूलाल मोहले अनुसूचित जाति, जनजाति और ओबीसी के लोगों को जाति प्रमाण पत्र बनाने में आ रही दिक्कतों की तरफ राज्य सरकार का ध्यान आकृष्ट करांयेंगे। वहीं संतराम नेताम अबूझमाड़ के आश्रम, स्कूल के कंप्यूटर कक्ष में बिजली नहीं होने का मुद्दा उठायेंगे।

Back to top button