टॉप स्टोरीज़

छत्तीसगढ़ के खाद्य विभाग के अफसरों की भारत सरकार के अफसरों संग बैठक……धान खरीदी, कस्टम मीलिंग व बारदाना की आपूर्ति को लेकर हुई चर्चा

रायपुर 12 दिसंबर 2021। धान खरीदी, कस्टम मीलिंग व बारदाना की आपूर्ति को लेकर आज छत्तीसगढ़ के अफसरों के प्रतिनिधिमंडल ने केंद्रीय खाद्य मंत्रालय के अधिकारियों से मुलाकात की और इस संदर्भ में अलग-अलग चर्चाएं की। खाद्य सचिव टोपेश्वर वर्मा की अगुवाई वाले प्रतिनिधिमंडल में विशेष सचिव मनोज सोनी, नान के प्रबंध संचालक निरंजन दास और मार्कफेड की प्रबंध संचालक किरण कौशल शामिल थी, वहीं भारत सरकार की तरफ से खाद्य सचिव सुधांशु पांडेय और संयुक्त सचिव सुबोध कुमार सिंह मौजूद रहे।

बैठक में छत्तीसगढ़ के अफसरों ने बताया कि इस साल कीरब 105 लाख मीट्रिक टन धान का उपार्जन होगा, जिसके लिए 5.25 लाख गठान बारदाने की जरूरत होगी, लेकिन भारत सरकार की तरफ से सिर्फ 2.14 लाख गठान की ही इजाजत दी गयी है। अफसरों ने 1.13 लाख गठन बारदाने की इजाजत देने की मांग अफसरों के माध्यम से सरकार से की है।

अधिकारियों ने सेंट्रल पूल में 24 लाख मीट्रिक टन अरवा चावल के अतिरिक्त 23 लाख टन उसना चावल भी लेने का अनुरोध केंद्र सरकार से किया है। अधिकारियों ने इस साल पंजाब व अन्य राज्यों की तरह समिति कमीशन की राशि समर्थन मूल्य पर 2.5 प्रतिशत किये जाने का अनुरोध किया है।

 

Back to top button