बिग ब्रेकिंग

मौसम विभाग की चेतावनी: चक्रवाती तूफान ‘सितरंग’ का प्रभाव….इन शहरों पर पड़ेगा असर….

आईएमडी ने आगे कहा, “अगले 12 घंटों के दौरान इसके उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ने और एक भीषण चक्रवाती तूफान में और तेज होने की संभावना है। इसके बाद इसका उत्तर-उत्तर-पूर्व की ओर बढ़ना जारी रहेगा। इसके 25 अक्टूबर की सुबह तिनकोना द्वीप और के बीच बांग्लादेश तट को पार करने की बहुत संभावना है।”

चक्रवात सितरंग को लेकर मौसम विभाग ने 24-25 अक्टूबर के लिए एक एडवाइजरी जारी की है। साथ ही पश्चिम बंगाल के उत्तर और दक्षिण 24 परगना और पूर्वी मिदनापुर जिले में तूफान के प्रभाव की चेतावनी जारी की गई है।

आईएमडी के बयान में कहा गया है, “पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना के कारण मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 25 अक्टूबर 2022 तक समुद्र में न जाएं।” विभाग ने संभावित नुकसान की भविष्यवाणी करते हुए कहा कि फूस की झोपड़ियों को नुकसान होने की संभावना है। 

मछुआरों को जारी की गई चेतावनी

IMD के बयान में कहा गया है, “पश्चिम मध्य बंगाल की खाड़ी और उससे सटे पूर्वी मध्य बंगाल की खाड़ी के ऊपर चक्रवाती तूफान और इसके गंभीर चक्रवाती तूफान में बदलने की संभावना के कारण, मछुआरों को सलाह दी जाती है कि वे 25 अक्टूबर 2022 तक समुद्र में न जाएं.”

Back to top button