जॉब/शिक्षा

लाख लोगों को मिलेगा रोजगार ,Amazon ला रहा भारत में जॉब ही जॉब,IT राज्यमंत्री ने ट्वीट कर दी जानकारी

नई दिल्ली 26 जून 2023 प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का हालिया अमेरिकी दौरा भारत के लिए जहां अरबों डॉलर के सौदों की सौगात लेकर आया है, वहीं एक कंपनी ऐसी है जिसने इस यात्रा के दौरान भारत में लाखों की संख्या में नौकरियां देने का भरोसा दिलाया है. दिग्गज ई-कॉमर्स कंपनी अमेजन ने भारत में 4-5 लाख नहीं बल्कि पूरे 20 लाख नौकरियां देने का भरोसा दिलाया है. इस बात की जानकारी देश के आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने ट्वीट करके दी है.

आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने किया ट्वीट
आईटी राज्यमंत्री राजीव चंद्रशेखर ने अपने ट्वीट में लिखा कि अमेजन इंडिया की ओर से बड़े निवेश की प्रतिबद्धता जताई गई है. इसके तहत साल 2030 तक 26 अरब डॉलर का निवेश और 20 लाख नौकरियों के मौके भारत में पैदा होंगे. ये प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के डिजिटल भारत और स्वयं निर्भरता विजिन के साथ-साथ अमेरिका-इंडिया की टेक साझेदारी को और अधिक मजबूत बनाने वाला कदम साबित होगा.


भारत में साझेदारी को लेकर उत्सुक है अमेजन
उन्होंने शुक्रवार को कहा था कि प्रधानमंत्री मोदी के साथ मेरी बहुत अच्छी और सार्थक बातचीत हुई और मुझे लगता है कि हमारे कई लक्ष्य समान हैं. अमेजन भारत में सबसे बड़े निवेशकों में से एक है. हमने अब तक 11 अरब डॉलर का निवेश किया है और 15 अरब डॉलर का और निवेश करने का इरादा है, जिससे कुल राशि 26 अरब डॉलर हो जाएगी. इसलिए हम साझेदारी के भविष्य को लेकर बहुत उत्सुक हैं.

Back to top button