टॉप स्टोरीज़

5 तारीख को रात 8 बजे मेरी मां मर जाएगी… मुझे छुट्टी दे…बिहार में शिक्षकों का अजीबोगरीब आवेदन पत्र वायरल, पढ़कर हो जाएंगे हैरान….

बिहार 4 दिसंबर 2022 सोशल मीडिया पर छुट्टी के लिए लिखे गए कुछ आवेदन पत्र वायरल हो रहे हैं. यह आवेदन पत्र बिहार के अध्यापकों के बताए जा जा रहे हैं. इन पत्रों में अवकाश के लिए ऐसे-ऐसे कारण बताए गए हैं जिन्हें पढ़कर हर कोई हैरान हा रहा है.

ऐसे ही वायरल हो रही एक पत्र में शिक्षक अजय कुमार लिखते हैं कि दिनांक सोमवार 5 दिसंबर 2022, दिन सोमवार को रात 8 बजे मेरी मां मर जाएगी. इसलिए मैं उसके अंतिम संस्कार हेतु 6 दिसंबर से 7 दिसंबर तक अपने विद्यालय में अनुपस्थित रहूंगा.
‘मां मरने वाली है, 2 दिन बाद की छुट्टी दें’.. बिहार में शिक्षकों का अजीबोगरीब आवेदन

सोशल मीडिया की दुनिया बड़ी ही अजीब है यहां कब क्या सुर्खियां बटोरने लगे इसका अंदाज लगाना काफी कठिन है. अब स्कूल से छुट्टी के लिए लिखा एक अनोखा आवेदन पत्र वायरल हो रहा है, जो एक बिहार के बांका जिला के एक शिक्षक ने लिखा है. जिसे सुनकर आपकी हंसी छूट सकती है.

आकस्मिक अवकाश के लिए 3 दिन पहले आवेदन

दरअसल, मुंगेर, भागलपुर और बांका जिलों में शिक्षा विभाग की तरफ से शिक्षकों के आकस्मिक अवकाश मांगे जाने के संबंध में एक नया आदेश जारी किया गया है जिसमें ये कहा गया है कि आकस्मिक अवकाश के लिए शिक्षकों को 3 दिन पहले आवेदन देवा होगा। ऐसा नहीं करने पर उनकी छुट्टी स्वीकृत नहीं होगी। इस आदेश से शिक्षक काफी नाराज हैं। शिक्षक संघ से जुड़े शिक्षक नेताओं का कहना है कि आकस्मिक का मतलब ही होता है कि अचानक आई परिस्थिति की वजह से छुट्टी ली जाती है। 3 दिन पहले ही कैसे कोई आने वाली मुसीबत का अंदाजा लगा सकता है। शिक्षक सरकार से इस आदेश को वापस लेने की मांग कर रहे हैं।

कटोरिया प्रखंड के एक शिक्षक ने आवेदन दिया है कि शादी में खाना खाकर उनका पेट खराब हो जाएगा. इस कारण उन्हें दो दिनों की अवकाश दी जाए. इसी तरह धोरैया प्रखंड के पीपरा स्कूल के अजय कुमार ने लिखा है कि उनकी मां बीमार हैं. पांच दिसंबर की रात आठ बजे उनका निधन हो जाएगा, इसलिए छह और सात दिसंबर के लिए आकस्मिक अवकाश चाहिए. शिक्षकों के ऐसे अजीबोगरीब आवेदन पर शिक्षा विभाग के अधिकारी भी परेशान हैं.

Back to top button