लाइफस्टाइल/फैशन

Nail Extenstions : क्या आप जानते है नेल एक्सटेंशन कराना जितना स्टाइलिश होता है उतना ही नेल्स के लिए हार्मफुल

Nail Extenstions : क्या आप जानते है नेल एक्सटेंशन कराना जितना स्टाइलिश होता है उतना ही नेल्स के लिए हार्मफुल

Nail Extenstions : क्या आप जानते है नेल एक्सटेंशन कराना जितना स्टाइलिश होता है उतना ही नेल्स के लिए हार्मफुल नेल एक्सटेंशन आपके नाखूनों की खूबसूरती को कई गुना बढ़ाता है, लेकिन अगर आप बार-बार नेल एक्सटेंशन कराते हैं तो यह आपके नाखूनों के लिए बिल्कुल भी अच्छा नहीं है। इससे आपके नेल्स को कई तरह के नुकसान हो सकते हैं।

यह भी पढ़े : High Court Vacancy : हाई कोर्ट में नौकरी पाने हेतु 8वीं पास युवा कर सकेंगे आवेदन ,देखे पात्रता और आवेदन प्रक्रिया

Nail Extenstions : क्या आप जानते है नेल एक्सटेंशन कराना जितना स्टाइलिश होता है उतना ही नेल्स के लिए हार्मफुल

नेल एक्सटेंशन नाखूनों को लंबा और खूबसूरत दिखाने का एक आसान तरीका है,जिसका आज कल बेहद ट्रेंड चल रहा है। सभी ने कभी ना कभी नेल एक्सटेंशन करवाया ही है ,आमतौर पर, शादी पार्टी और कई फंक्शन या नॉर्मली भी नेल एक्सटेंशन करवाते है जो नाख़ून की खूबसूरती को बेहद बढ़ा देता है और स्टाइलिश अट्रैक्टिव लगते है।

नेल एक्सटेंशन पिछले कुछ सालों से काफी ट्रेन्ड में हैं ,जिसे हर कोई करवाना पसंद करता है। कुछ महिलाओं को नेल एक्सटेंशन इतना अधिक पसंद आता है कि वे बार-बार नेल एक्सटेंशन करवाना पसंद करती हैं। लेकिन क्या आप जानते है की जब आप अपने रियल नेल्स पर बार-बार फेक नेल्स लगवाती हैं तो इससे उन्हें क्या नुकसान और कई परेशानियों का सामना करना पद सकता है। नेल एक्सटेंशन केवल कुछ वक्त के लिए आपके नाखूनों या हाथों को खूबसूरत बनाये रखता हैं। लेकिन यह आपके नेल्स को काफी हद तक डैमेज कर देते हैं।

आरवीएमयूए एकेडमी की फाउंडर, सेलिब्रिटी मेकअप आर्टिस्टऔर स्किन केयर एक्सपर्ट द्वारा बताया गया है की  बार-बार नेल एक्सटेंशन करने से आपको कई नुकसान उठाने पड़ सकते हैं। जैसे -इंफेक्शन ,दर्द ,डिस्कलरेशन ,केमिकल कॉन्टैक्ट , एलर्जिक रिएक्शन और कई परेशानिया हो सकती है।

इससे एक टाइम के बाद आपके नेल्स डैमेज होते हैं, नेल एक्सटेंशन लगाने और उसे रिमूव करने के दौरान नेचुरल नेल्स थिन होते हैं। बार-बार नेल एक्सटेंशन करने से  नेल्स की ग्रोथ कम पड़ होने लगती है और बीच से क्रैक होने लगते है।

एलर्जिक रिएक्शन

यह समस्या हर किसी को नहीं होती  फिर भी कुछ लोग इसे एक्सपीरियंस करते हैं , अगर आपकी स्किन सेंसेटिव है तो यह काफी हद तक संभव है कि नेल एक्सटेंशन के दौरान इस्तेमाल की जाने वाली चीजों जैसे ग्लू या फिर नेल प्रोडक्ट को नेल्स पर लगाने से आपको एलर्जी हो सकती है।

केमिकल कॉन्टैक्ट

नेल एक्सटेंशन लगाने और उसे हटाने के लिए अक्सर केमिकल्स का इस्तेमाल करते है। बार-बार नेल एक्सटेंशन करने से नेल्स बार-बार इन केमिकल्स के कॉन्टैक्ट में आते रहते है।और इसी वजह से  नेल्स और स्किन दोनों को नुकसान होता है।

यह भी पढ़े :पूर्व CM भूपेश बघेल सहित ये काँग्रेस नेता बने स्टार कैंपेनर, पार्टी ने इन नेताओं को ओड़िशा में सौंपी जिम्मेदारी

Back to top button