हेडलाइन

“नंदकुमार साय प्लानिंग के तहत आये थे कांग्रेस में” अमरजीत भगत का बड़ा बयान, बोले, चुनाव की रणनीति जानकर वापस जा रहे, उधर सीएम विष्णुदेव बोले…

रायपुर 20 दिसंबर 2023। वरिष्ठ नेता नंदकुमार साय ने कांग्रेस पार्टी छोड़ दी है। साय ने अपना त्यागपत्र पार्टी अध्यक्ष को दिया है, वहीं प्रतिलिपि राष्ट्रीय अध्यक्ष खड़गे और प्रभारी कुमारी सैलजा को भेजा है। पत्र में उन्होंने जिस बात का जिक्र किया है, उससे एक बात तो साफ है कि वो कांग्रेस पार्टी के हालिया रूख से बेहद नाराज थे। ना टिकट मिला और ना ही पार्टी में सम्मान मिला, जिससे वो व्यथित नजर आये, जिसके बाद अब उन्होंने कांग्रेस की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है।

इधर साय के इस्कीफे पर राजनीति शुरू हो गयी है। नंदकुमार साय के कांग्रेस से इस्तीफा दिये जाने के मामले में पूर्व मंत्री अमरजीत भगत ने तल्ख बयान दिया है। उन्होंने कहा है कि बीजेपी की प्लानिंग का ये हिस्सा था, प्लानिंग के तहत नंद कुमार साय कांग्रेस में आए थे। उन्होंने कांग्रेस में रहते हुए कांग्रेस की रणनीति के बारे में जानकारी ली और फिर चुनाव खत्म होने के बाद फिर से वो वापस जा रहे हैं।

वहीं वरिष्ठ आदिवासी नेता नंदकुमार साय के इस्तीफे पर मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय ने कहा कि कांग्रेस तो डूबती नैया है। हारे हुए प्रत्याशी कांग्रेस छोड़कर भाग रहे है। वहीं अमरजीत भगत के जासूस वाले बयान पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि साय जी हमसे वरिष्ठ हैं हमारे मार्गदर्शक रहे हैं। वहीं बीजेपी में शामिल होने के कयासों पर मुख्यमंत्री साय ने कहा कि यह तो प्रदेश अध्यक्ष ही बताएंगे। आपको बता दें कि विष्णुदेव साय के मुख्यमंत्री बनने के बाद नंदकुमार साय ने उनसे मुलाकात की थी। तभी से अटकलें लगने लगी थी, कि कहीं वो घर वापसी तो नहीं करेंगे।

Back to top button