Uncategorized @hiपॉलिटिकलहेडलाइन

गुजरात हाईकोर्ट के फैसले पर कांग्रेस ने कहा- ये झटका नहीं, बीजेपी बोलीं- राहुल गांधी हिस्ट्रीशीटर

Rahul Gandhi Modi Surname Case Live: ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी मामले लंबे समय से कांग्रेस और BJP के बीच घमासान छिड़ा हुआ है. राहुल गांधी को HC से राहत नहीं मिलने के बाद अब सुप्रीम कोर्ट जाने का ऑप्शन है

Modi Surname Case Live: मुंबई में हिरासत में लिए गए कांग्रेस कार्यकर्ता
मुंबई में राहुल गांधी के समर्थन में आंदोलन कर रहे कांग्रेस के विधायक असलम शेख को दहिसर पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. कांग्रेस कार्यकर्ताओ को भी हिरासत में लिया गया.

राहुल गांधी को न्याय जरूर मिलेगा’
उद्वव बालासाहेब ठाकरे वाली शिवसेना के प्रवक्ता आनंद दुबे ने कहा, अभी भी सुप्रीम कोर्ट का रास्ता बचा है. सत्य परेशान हो सकता है पराजित नहीं. राहुल गांधी को न्याय जरूर मिलेगा.

राहुल गांधी का सजा बरकरार, कांग्रेस बोलीं- ये झटका नहीं
गुजरात हाईकोर्ट से राहुल गांधी की खारिज हो जाने के बाद कांग्रेस ने कहा है कि ये झटका नहीं है. कांग्रेस नेता सुखजिंदर रंधावा ने कहा, ये झटका नहीं है बल्कि हम और मजबूत होकर निकलेंगे. 2024 में सरकार बनेगी.
सुप्रीम कोर्ट का रुख करेंगे राहुल गांधी

Defamation Case Verdict Live: गुजरात हाईकोर्ट ने ‘मोदी सरनेम’ पर टिप्पणी के खिलाफ मानहानि मामले में राहुल गांधी को राहत नहीं दी है. कोर्ट ने राहुल की सजा पर रोक लगाने से इनकार करते हुए सत्र न्यायालय के आदेश को बरकरार रखा.

लोकसभा चुनाव 2019 से पहले 13 अप्रैल को कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने ‘मोदी सरनेम’ पर बयान दिया था. गुजरात में बीजेपी विधायक पूर्णेश मोदी की ओर से दायर 2019 मामले में सूरत की मेट्रोपोलिटन मजिस्ट्रेट अदालत ने 23 मार्च को राहुल गांधी को भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धाराओं 499 और 500 (आपराधिक मानहानि) के तहत दोषी ठहराते हुए दो साल जेल की सजा सुनाई थी.

इसके बाद 24 मार्च को राहुल गांधी की सदस्यता रद्द हो गई. 25 मार्च को राहुल गांधी ने माफी मांगने से इनकार कर दिया. 27 मार्च को सरकारी बंगला छोड़ने का नोटिस मिला. 22 अप्रैल को राहुल गांधी ने बंगला खाली कर दिया. सूरत सेशन कोर्ट के फैसले के खिलाफ राहुल गांधी ने गुजरात हाईकोर्ट में याचिका दाखिल की, मगर राहत नहीं मिली. इसके बाद हाईकोर्ट से अपने फैसले पर पुर्नविचार करने की अपील की गई.

Back to top button