पॉलिटिकल

उपचुनाव में BJP को तगड़ा झटका : 1 लोकसभा और चार विधानसभा उपचुनावों में तीन पर बीजेपी हारी, 2 पर हार की कगार पर….शत्रुघ्न सिन्हा, बाबुल सुप्रियो जीते…

उपचुनाव में एक तरह जहां छत्तीसगढ़ में कांग्रेस बड़ी जीत की तरफ बढ़ रही है, तो वहीं दूसरी तरफ अलग-अलग उपचुनावों में भी बीजेपी को बड़ा झटका लगा है। बंगाल में उपचुनाव में बीजेपी को टीएमसी ने बड़ा झटका दिया है।  देश की एक लोकसभा और चार विधानसभा सीटों पर हुए उपचुनावों में से तीन सीटों के नतीजे आ चुके हैं.

पश्चिम बंगाल के आसनसोल लोकसभा सीट से शत्रुघ्न सिन्हा और बालीगंज विधानसभा सीट से बाबुल सुप्रियो की जीत हुई है. वहीं बिहार के बोचहां सीट से राजद के प्रत्याशी अमर पासवान ने जीत हासिल की है. फिलहाल, महाराष्ट्र के कोल्हापुर और छत्तीसगढ़ के खैरागढ़ विधानसभा सीट पर काउंटिंग जारी है. इन दोनों सीटों पर भी कांग्रेस के प्रत्याशी आगे चल रहे हैं. बता दें कि चार राज्यों की 5 सीटों पर उपचुनाव के लिए 12 अप्रैल को मतदान हुआ था. 

बालीगंज विधानसभा उपचुनाव में बाबुल सुप्रियो ने जीत दर्ज की है. 19वें और फाइनल राउंड में बाबुल सुप्रियो को 50 हजार 722 वोट मिले. बाबुल सुप्रियो ने 9 हजार 904 वोटों से जीत हासिल की. दूसरे नंबर पर सीपीआई-एम के प्रत्याशी रहे. उन्हें 30 हजार 818 वोट जबकि तीसरे स्थान पर भाजपा प्रत्याशी रहे. भाजपा प्रत्याशी को 12 हजार 967 वोट मिले हैं.

Back to top button