शिक्षक/कर्मचारी

प्रमोशन रद्द ब्रेकिंग : शिक्षकों का प्रमोशन हुआ रद्द, मचा हड़कंप….. संयुक्त संचालक ने जारी किया आदेश, देखिये लिस्ट…….कई जिलों में इसी तरह की लिस्ट अभी और होगी जारी

रायपुर/दुर्ग 1 मार्च 2022। शिक्षकों के प्रमोशन से जुड़ी एक बड़ी खबर है। नियमों को ताक पर रखकर प्रमोशन पाने वाले करीब 50 शिक्षकों का प्रमोशन स्कूल शिक्षा विभाग ने रद्द कर दिया है। शिक्षक से प्रधान पाठक पूर्व माध्यमिक शाला के पद पर प्रमोशन पाले इन शिक्षकों में कईयों ने तो प्रमोशन के बाद ज्वाइनिंग भी ले ली थी, लेकिन अब अपनी गलती सुधारते हुए ना सिर्फ लिस्ट में विभाग ने संशोधन किया है, बल्कि नियमों के खिलाफ प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों का प्रमोशन रद्द भी किया है। दरअसल दुर्ग संभाग में तबादले की वजह से सीनियरिटी प्रभावित किये बगैर ज्वाइनिंग डेट से सीनियरिटी मानकर प्रमोशन लिस्ट जारी कर दी गयी थी।

20 फरवरी को जारी लिस्ट पर उसी वक्त काफी सवाल उठे थे। दरअसल प्रदेश मे ट्रांसफर की वजह से सीनियरिटी गंवाने वाले कई शिक्षक प्रमोशन से वंचित हो गये थे, इससे इतर, दुर्ग जिले में ट्रांसफर के बावजूद सीनियरिटी प्रभावित किये बगैर प्रमोशन दे दिया गया था। इस आदेश पर जब सवाल उठने शुरू हुए तो संयुक्त संचालक ने गलती सुधारते हुए प्रमोशन लिस्ट में नियमों के विरुद्ध प्रमोशन पाने वाले शिक्षकों की पदोन्नति रद्द करने का आदेश दिया है।

आदेश में संयुक्त संचालक ने तत्काल प्रभाव से सभी की पदोन्नति को रद्द करने का आदेश दिया है। डीईओ से मिले प्रतिवेदन के आधार पर संयुक्त संचालन ने प्रमोशन रद्द करने का आदेश जारी किया है। जिन जिलों के शिक्षकों का प्रमोशन रद्द किया गया है, उनमें दुर्ग, राजनांदगांव, बेमेतरा, कवर्धा जिला शामिल हैं। प्रमोशन रद्द होने के बाद शिक्षकों में हड़कंप मच गया है। माना जा रहा है कि कुछ अन्य जिलों से भी प्रमोशन रद्द होने की लिस्ट जारी हो सकती है।

Back to top button