अध्यातम

AAJ KA RASHIFAL : धनु समेत इन 5 राशियों के धन व भाग्य में होगी वृद्धि..पढ़े आपका दिन कैसा होगा

 

मेष-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में तुलनात्मक भावना से बचे हैं, क्योंकि कहीं ना कहीं आपको ईर्ष्यालू और स्वार्थी बन सकती है जिससे आपको अपने कार्यक्षेत्र में बहुत बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो जीवन साथी की कुछ बातें आपको ना पसंद आ सकती है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक क्रोध आ सकता है और आपके शरीर पर भी इसका प्रभाव पड़ सकता है. आपको सर दर्द हो सकता है. आपके स्वास्थ्य में गिरावट भी देखने को मिल सकती है. आप मानसिक तौर पर परेशान हो सकते हैं.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो आपके स्वास्थ्य के ठीक ना होने के कारण कारोबार में आप किसी दूसरे व्यक्ति को सौंप सकते हैं, जिसके कारण आपका व्यापार थोड़ा मंदा चल सकता है. युवा जातकों की बात करें तो ऐसे युवा जातक जो समर्पण का भाव रखते हो दूसरों की मदद करके उनके दुखों को कम करने का प्रयास कर सकते हैं.

वृषभ-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्य क्षेत्र में कूल रहे कल आपका कोई कार्य न बनने पर आपको बहुत अधिक गुस्सा आ सकता है, जिससे आपका दूसरों के साथ में वाद विवाद भी हो सकता है और आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो वैसे आपका स्वास्थ्य वैसे बिल्कुल ठीक रहेगा, परंतु आप और मेंटली रूप से स्ट्रांग रहने के लिए योगासन और मॉर्निंग वॉक अवश्य करें, इससे आपके मन को भी शांति मिलेगी और मन बिल्कुल शांत रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि आप अपना कोई पैतृक व्यवसाय चलाते हैं तो अपने पैतृक व्यवसाय से संबंधित कोई भी घर के बड़ों की सलाह के बिना ना ले तो अच्छा रहेगा, इससे आपके घर के बुजुर्गों को भी बहुत अधिक अच्छा लगेगा.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक यदि किसी यात्रा पर जाना चाहते हैं तो वह अपनी यात्रा के दौरान अधिक सावधान रहे अन्यथा आपका सामान चोरी हो सकता है. घर में कार्य की अधिकता के कारण कल आपका मन किसी से बात करने का नहीं करेगा, इसी कारण से आपके और आपके जीवन साथी के बीच में मतभेद हो सकता है.

मिथुन-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्यक्षेत्र में आपके बनते हुए काम भी बिगड़ सकते हैं. इस कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं. आप की सेहत की बात करें तो आपको गली में किसी प्रकार की परेशानी हो सकती है. गले के प्रति सावधान रहे तथा अधिक ठंडा और अधिक खट्टा खाने से परहेज करें, तभी आपका गला अच्छा रहेगा.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो मिठाइयां मीठी चीजों का व्यापार करने वाले व्यापारियों के लिए कल का दिन शुभ रहेगा. उनके सामान की बिक्री बहुत अधिक होगी जिससे आर्थिक मुनाफा भी हो सकता है. युवा जातकों की की बात करें तो आलस के कारण अपनी जिम्मेदारियां को पूरा करने में पीछे रहेंगे या आलस जिम्मेदारियां को पूरा करने से रोकेगा.

वर्किंग महिलाओं की बात करें तो कल अपने कार्य के साथ घर के सदस्यों के प्रति जिम्मेदारियो को भी पूरा करने को प्राथमिकता दें अन्यथा, ग्रहों की स्थिति के हिसाब से आपके परिवार के सदस्य आपसे नाराज भी हो सकते हैं.

कर्क-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप हर्षित होकर अपने कार्यक्षेत्र के सभी कार्यों को पूरा करेंगे, अच्छा होने से आपका कार्य भी बहुत जल्दी खत्म हो जाएगा. आपकी सेहत की बात करें तो आपको यूरिन से संबंधित रोग परेशान कर सकते हैं, रोग से संबंधित किसी भी प्रकार की सावधानी को बरते जिससे आप इन रोगों से बच सके

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो कल व्यापारी अपने व्यापार के क्षेत्र में थोड़ी सी राहत महसूस करेंगे क्योंकि आपका रुका हुआ धन आपको वापस मिल सकता है जिससे आपके मन को बहुत अधिक संतुष्टि मिलेगी.

युवा जातकों की बात करें तो युवाओं को अन्य कार्यों के स्थान पर अपनी पढ़ाई पर फोकस करना होगा. तभी वह अपनी जिंदगी में आगे बढ़ सकते हैं. आपको जल्दी ही किसी शुभ समाचार की प्राप्ति मिल सकती है. आपका कोई रिश्तेदार आपके पास मदद के लिए आ सकता है. आप उसे मना ना करें हर संभव मदद करने की कोशिश करें, तभी ईश्वर भी आपकी हर क्षेत्र में मदद करेंगे.

सिंह-
नौकरी करने वाले जातकों की बात  करें.  आप अपने कार्यक्षेत्र में करियर की सफलता के लिए पढ़ाई और अपने बड़े बुजुर्गों का मार्गदर्शन ले सकते हैं, मार्गदर्शन की आपको बहुत अधिक आवश्यकता पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आपको पेट में दर्द या शरीर के अन्य भाग में कहीं पर भी दर्द है तो दर्द को सामान्य मानने की भूल न करें, बल्कि डॉक्टर को दिखाकर अच्छे से चेकअप करवाये. कोई बीमारी होने की आशंका लग रही है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी लोग अपने व्यापार को आगे बढ़ाने के लिए बहुत अधिक मेहनत करें, तभी आपका व्यापार सफल हो सकता है और आपको आर्थिक लाभ भी प्राप्त हो सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो सुबह – सुबह उठकर सूर्य भगवान को जल अवश्य दे,इससे आपकी याददाश्त बढ़ेगी. अपने माता-पिता के स्वास्थ्य का ख्याल रखें तथा उन्हें उनके स्वास्थ्य का ध्यान रखने की सलाह भी देते रहे.

कन्या-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आप अपने कार्यक्षेत्र में अपने विचारों के माध्यम से अपनी एनर्जी और ज्ञान के बीच अच्छा तालमेल बनाने में आगे रहेंगे. जिससे आपके सभी कार्य आसानी से पूरे हो सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपका स्वास्थ्य एकदम तंदुरुस्त रहेगा. आपको किसी प्रकार का कोई कष्ट नहीं रहेगा. आप अपने जीवन में एकदम फिट और मस्त रहेंगे, परंतु आप ओवरराइटिंग करने से बचे अन्यथा, आपको परेशान होना पड़ सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारी वर्ग फिजिकल ओर मेंटली दोनों ही रूप से कड़ी मेहनत करते हुए आगे बढ़ने की कोशिश करनी होंगी, तभी आपका व्यापार और अधिक उन्नति कर सकता है. अपने साथ-साथ आप अपने कर्मचारियों को भी एक्टिव करने का प्रयास करें,

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक कल कम्युनिकेशन स्किल को डेवलप करने का प्रयास करें, क्योंकि लोगों के साथ आपका कम्युनिकेशन बनाए रखना बहुत अधिक आवश्यक है. कल आप अनावश्यक रूप से आपका खर्चा हो सकता है, इसलिए आप अपने खर्चों को कंट्रोल करने की कोशिश करें, यह आपका ही कार्य है कि आप अपने खर्चों पर कंट्रोल कैसे करें.

तुला-
थोड़ा सा परेशानी वाला रहेगा. नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके कार्य क्षेत्र में आपको ऑफिशियल षड्यंत्र से परेशान होना पड़ सकता है. इसीलिए आप अपनी दफ्तर में किसी पर भी ज्यादा भरोसा ना करें तथा अपने मन की बातें और ऑफिस की बातें कम से कम शेयर करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने पेट का बहुत अधिक ख्याल रखे आपके पेट का इंफेक्शन हो सकता है, जिसके कारण आपको बहुत अधिक परेशान भी होना पड़ सकता है, संतुलित भोजन करें तथा जंक फूड से परहेज करें, व्यापार करने वाले जातकों के लिए कल का दिन अच्छा रहेगा,

आपके व्यापार में आपको लाभ का प्राप्त लाभ प्राप्त होगा तथा आपके नए ग्राहक भी आपसे जुड़ेंगे युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों को कल थोड़ा सा सावधान रहना होगा तथा आप कल कोई भी गलत कार्य करने से बचे अन्यथा, आपके अपने परिवार के सदस्य आपसे नाराज हो सकते हैं.

आप अपने संतान की शादी विवाह की चिंता कर सकते हैं, परंतु आप परेशान ना हो. यदि आपके बच्चों की शादी विवाह की बात कहीं से चल रही है तो रिश्ता तय होने की संभावना है.

वृश्चिक-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके बाकी के दरवाजे खुलने वाले हैं. आपको मेहनत बहुत अधिक करनी होगी, परंतु आपको आपके कार्य क्षेत्र में बहुत अधिक लाभ प्राप्त हो सकता है या आपका प्रमोशन भी हो सकता है.

आपकी सेहत की बात करें तो वैसे तो आपका स्वास्थ्य सामान्य रहेगा परंतु आपको चोट इत्यादि लगने की आशंका है, इसीलिए घर से बाहर निकलते समय थोड़ा सा सावधान रहे. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारियों की पुराने संबंध फिर से अच्छे बन सकते हैं, जिससे आपका व्यापार और अधिक विस्तृत हो सकता है और तरक्की की ओर बढ़ सकता है.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातकों में यदि मैनेजमेंट की क्षमता बहुत अधिक अच्छी है तो कल आपको लोग उससे संबंधित कुछ अन्य काम भी सौप सकते हैं. अपने बड़े भाई बहनों के साथ में अपने संबंधों को अच्छा रखने का प्रयास करें, किसी भी प्रकार का कोई लड़ाई झगड़ा या बाद विवाद ना करें. कभी-कभी अपने भाई बहनों से मिलने उनके घर जाए तथा अपने परिवार के बारे में बातचीत भी करें.

धनु-
नौकरी करने वाले जातकों पर बात करें तो ऑफिशियल मे आप कल कॉन्फिडेंस में रहे हैं. इस भारी व्यक्ति के साथ साझा करने से बचे अन्यथा, लोग आपकी इनफॉरमेशन का गलत इस्तेमाल कर सकते हैं, जिसके कारण आपको अपनी बड़े अधिकारियों से भी डांट खानी पड़ सकती है.

आपकी सेहत की बात करें तो यदि आप खूबसूरत है तो आप मीठा खाने से परहेज करें और अपने फिजिकल वर्क को भी बढ़ाये, आपके शुगर और अधिक बढ़ सकती है और आपको परेशानी हो सकती है. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो व्यापारिक वर्क यदि अपना पैतृक व्यापार चलाते हैं तो उसका विस्तार करने की योजना अवश्य बनाएं.

युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक विश्वास पात्र लोगों के संपर्क में रहे तथा विश्वास पर खरा उतरने की भी कोशिश करें. कल आप अपने संतान का विशेष ध्यान रखें, खेल कूद के समय चोट इत्यादि लग सकती है, इसलिए आप खेलकूद के समय में उनके आसपास ही रहे तो अच्छा रहेगा.

मकर-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल अपने कार्यक्षेत्र में आप अपने मन को बिल्कुल शांत और रास्ते रखें, बिना बात के अपने बड़े अधिकारियों के पर कोई क्रोध न करें, इससे आपका पद की गरिमा को नुकसान हो सकता है, और लोग आपकी बुराई भी कर सकते हैं.

आपकी सेहत की बात करें तो आपको ब्लड प्रेशर की कोई समस्या है तो आप थोड़ा सा सावधान रहें. किसी भी प्रकार की कोई चिंता ना करें, आप बिल्कुल भी उदास ना हो किसी भी बात पर अपना मूड ऑफ ना होने दे, तभी आपका शरीर स्वस्थ रह सकता है.

व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो जो लोग होम अप्लायंसेज के व्यापार करते हैं, उन्हें लाभ मिल सकता है. उनका सामान ऊंचे दामों पर बिक सकता है, युवा जातकों की बात करें तो युवा जातक अपनी अनुशासनहीनता के कारण कोई बड़ा नुकसान कर सकते हैं, जिसके लिए आपको जिंदगी भर भी पछताना पड़ सकता है,

क्योंकि आपके पास पछताने के अलावा कुछ नहीं बचेगा, कल आपके परिवार में आपको किसी के प्रमोशन की खुशखबरी मिल सकती है. आपके घर में किसी प्रकार का कोई मांगलिक कार्यक्रम भी हो सकता है, जिससे घर का वातावरण बहुत अधिक अच्छा रहेगा.

कुंभ-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल ग्रहों की स्थिति आप के करियर के फीवर में है, कर्म करते रहें, किसी भी प्रकार के फल की चिंता ना करें, और ना ही अनावश्यक रूप से किसी बात के लिए कोई विचार करें.

आपकी सेहत की बात करें तो आप अपने थायराइड की जांच करवाये, थायराइड के कारण आपको परेशानी होने की आशंका है , इसीलिए आप अपना डॉक्टर से चेकअप अवश्य करवाये. व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो ऐसे व्यापारी जो विदेशी कंपनियों से जुड़कर अपना कारोबार बढ़ाने की सोच रहे थे, उन्हें सावधान रहना होगा.

उन्हें कोई नुकसान भी हो सकता है या बाहर की कंपनी में आपका पैसा फंस सकता है. युवा जातको की बात करें, तेरी वजह तक अपनी करियर से संबंधित कोई भी कार्य बिना प्लानिंग ना करें नहीं तो आपको बहुत अधिक परेशानी का सामना करना पड़ सकता है.

जॉइंट फैमिली में रहने वाले जातकों को अपने परिवार के लोगों के साथ अच्छे से तालमेल बनकर रहना होगा. इससे आपके परिवार में सुख शांति का माहौल रहेगा और आपके मन को बहुत अधिक शांति भी रहेगी

मीन-
नौकरी करने वाले जातकों की बात करें तो कल आपके ऑफिस में आपको कार्य की तरफ से यात्रा करनी पड़ सकती है, नये प्रोजेक्ट को लेकर आपके शहर से बाहर जाना पड़ सकता है. आपकी सेहत की बात करें तो आप अपना खान-पान का विशेष ध्यान रखें, पेट में किसी प्रकार का इंफेक्शन हो सकता है, जिसके कारण आप बहुत अधिक परेशान हो सकते हैं.

आप अपने शरीर की साफ सफाई का भी विशेष ख्याल रखें, व्यापार करने वाले जातकों की बात करें तो यदि व्यापारी किसी प्रकार की कोई डील करने जा रहे है, तो डील करने से पहले सामने वाले की विश्वास की जांच कर ले, इसके बाद ही डील करें, अन्यथा, आपको नुकसान भी हो सकता है,

यह वजह तुम उनकी बात करें तो युवा जातक घर की किसी भी बात पर प्रतिक्रिया देने से बचे हैं, क्योंकि यह आवश्यक नहीं है कि आप हर बात पर प्रतिक्रिया देने का आपके सभी संबंधी आपसे नाराज हो सकते हैं. कल आपको अपने परिवार की जिम्मेदारी उठाने का मौका मिल सकता है. इसके लिए आप परेशान ना हो, क्योंकि एक न एक दिन तो आपको यह जिम्मेदारी उठानी ही होगी.

Back to top button