जॉब/शिक्षा

गूगल का कठिन इंटरव्यू ऐसे करें पास, सेलेक्ट होने पर करोड़ों में मिलेगी सैलरी

हर युवा के मन में गूगल कंपनी में काम करने का मन जरूर रहता है। यहां नौकरी करने की इच्छा हर किसी की होती है। गूगल अपने शानदार ऑफिस और सबसे हाई पेइंग जॉब के लिए मशहूर है। लेकिन गूगल में नौकरी मिलना इतना आसान नहीं होता है। इसके लिए बहुत टफ इंटरव्यू के कई राउंड से फेस करना पड़ता है। गूगल में नौकरी करने के इच्छुक युवाओं को अगर सही डायरेक्शन मिल जाए तो एक-दो अटेंप्ट में उन्हें दुनिया की सबसे हाई पेइंग जॉब मिल सकती है। तो आइये जानते हैं कि गूगल में जॉब कैसे मिलता है, उसके लिए क्या करना पड़ता है। गूगल इंटरव्यू में क्या पूछा जाता है, कितनी सैलरी दी जाती है। इस बारे में विस्तार से जानते हैं।

गूगल का कठिन इंटरव्यू ऐसे करें पास, सेलेक्ट होने पर करोड़ों में मिलेगी सैलरी

गूगल में काम करने के लिए हर साल 20 लाख से ज्यादा लोग अप्लाई करते है। इनमें से 5 हजार से भी कम लोगों को इस कंपनी में काम करने का मौका मिलता है। लेकिन हाल ही में गूगल के पीपल ऑपरेशंस के हेड लेजलो बॉक ने एक इंटरव्यू में वहां के रिक्रूटमेंट को लेकर कुछ खुलासे किए हैं। इसकी मदद से गूगल में नौकरी करने के इच्छुक उम्मीदवारों को आसानी होगी।

गूगल का हेड ऑफिस अमेरिका के कैलिफोर्निया में है। लेकिन इसकी ब्रांचेस दुनियाभर में फैली हुई हैं। भारत की बात करें तो गूगल ऑफिस देश के 4 बड़े शहरों में है- गुरुग्राम, मुंबई, बेंगलुरु और हैदराबाद।

Read more: जया एकादशी कल… भूल कर भी न करे ये काम…. जानिए व्रत की महिमा, पूजाविधि और नियम

Apply

गूगल में नौकरी करने के लिए वेबसाइट https://careers.google.com/ पर गूगल जॉब ओपनिंग नोटिफिकेशन आए तो अपनी स्किल्स, एजुकेशन और एक्सपीरियंस के आधार पर अप्लाई कर दें। गूगल में जॉब के लिए वेबसाइट पर अपना रिज्यूम अपलोड कर सभी जरूरी डिटेल्स भर दें। गूगल दुनिया की कुछ चुनिंदा यूनिवर्सिटीज में कैंपस सिलेक्शन के जरिए भी बेस्ट कैंडिडेट्स को रिक्रूट करता है।

गूगल का कठिन इंटरव्यू ऐसे करें पास, सेलेक्ट होने पर करोड़ों में मिलेगी सैलरी

Interview

गूगल में खाली पदों के लिए अगर आपका एप्लिकेशन सलेक्ट होता है तो टेलीफोनिक इंटरव्यू के लिए कॉल होगा। गूगल इंटरव्यू में कई तरह के लॉजिकल, सिचुएशनल और अजब-गजब सवाल पूछे जाते हैं। गूगल टेलीफोनिक इंटरव्यू के बाद टॉप कैंडिडेट्स को वीडियो इंटरव्यू व अगले राउंड के लिए इनवाइट किया जाता है।

Read more: CG : 8वी क्लास में पढ़ने वाली छात्रा की लाश निर्माणाधीन मकान में मिली, स्कूल के पास छात्रा की लाश मिलने से मचा हड़कंप, परिजन ने कहा……

Salary

गूगल में इंटर्न की सैलेरी लाखों रुपए से शुरू होती है। कुछ इंटर्नशिप में कैंडिडेट को करोड़ों तक का पैकेज भी ऑफर किया जाता है। गूगल में नौकरी करने वालों को अच्छी सैलरी के साथ ही कई बेहतरीन सुविधाएं भी मिलती हैं। इसमें लंच, डिनर, स्नैक्स, स्पा, रिलैक्स हाउस जैसी सुविधाएं दी जाती हैं। गूगल में काम करने वाले एंप्लॉइज को छुट्टियां भी खूब मिलती है।

Back to top button