हेडलाइन

नवरात्र में नामांकन : आज से दिखेगा नामांकन का जोर, रमन सहित भाजपा-कांग्रेस के ये दिग्गज आज भरेंगे पर्चा

रायपुर, 16 अक्टूबर 2023। छत्तीसगढ़ के पहले चरण के चुनाव के लिए आज से नामांकन जोर पकड़ेगा। वैसे तो पहले चरण के लिए अधिसूचना 13 को ही जारी हो गयी थी, लेकिन पितृपक्ष की वजह से 13 अक्टूबर को किसी भी प्रत्याशी ने आवेदन नहीं भरा, उसके बाद शनिवार व रविवार को दो दिनों की छुट्टी हो गयी। आज भाजपा-कांग्रेस दोनों तरफ से 10 से ज्यादा प्रत्याशी अपना नामांकन पर्चा लेंगे। हालांकि भाजपा की तरफ से चार से ज्यादा प्रत्याशी नामांकन आज भर सकते हैं। वहीं कवर्धा विधानसभा के कांग्रेस प्रत्याशी मोहम्मद अकबर 16 अक्टूबर को भरेगें नामांकन। समर्थको साथ दोपहर 1 बजे मिनीमाता चौक से निकलेगी रैली। बड़ी संख्या मे कार्यकर्ता होगें शामिल। बीजेपी के विजय शर्मा से होगा सीधा मुकाबला…

पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह अलावे बस्तर के कई भाजपा प्रत्याशी आज अपना नामांकन भरेंगे। रमन सिंह के नामांकन के दौरान शक्ति प्रदर्शन की तैयारी है। केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी रमन सिंह के नामांकन के दौरान मौजूद रहेंगे। प्रथम चरण में बस्तर संभाग की 12 समेत राजनांदगाँव, , मोहला -मानपुर -अंबागढ़ चौकी , खैरागढ़- छुईखदान- गंडई तथा कबीरधाम जिलों के 08 विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों के लिए नामांकन पत्र दाखिल किया जाना है।

उल्लेखनीय है कि प्रदेश में दो चरणों में हो रहे निर्वाचन के पहले चरण की 20 सीटों के लिए 20 अक्टूबर तक नामांकन पत्र भरे जा सकते हैं। 21 अक्टूबर को नामांकन पत्रों की जाँच की जाएगी तथा प्रत्याशी 23 अक्टूबर तक अपना नाम वापस ले सकेंगे। प्रथम चरण के लिए 07 नवंबर को मतदान होगा जबकि दोनों ही चरणों के लिए मतगणना 03 दिसंबर को होगी।     प्रथम चरण में  कोंटा, बीजापुर, दंतेवाड़ा, चित्रकोट, जगदलपुर, बस्तर , नारायणपुर , कोंडागांव ,केशकाल ,कांकेर ,भानुप्रतापुर, अंतागढ़, मोहला- मानपुर, खुज्जी, डोंगरगांव, राजनांदगांव, डोंगरगढ़, खैरागढ़, कवर्धा और पंडरिया विधानसभा क्षेत्रों के लिए मतदान होगा।

Back to top button