टॉप स्टोरीज़

PM MODI को बिना माइक के ही देना पड़ा भाषण…जानें क्या है वजह…

जयपुर 01 अक्टूबर 2022 : दरअसल, आज पीएम मोदी गुजरात दौरे में थे। इसके बाद उन्हें राजस्थान पहुंचना था। यहां आबू रोड पर उन्हें रैली करनी थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को देर से पहुंचने के कारण सिरोही जिले के आबू रोड में एक जनसभा को माइक से संबोधित नहीं किया। मोदी ने इसके लिए लोगों से खेद जताते हुए कहा कि उन्हें लाउडस्पीकर संबंधी नियमों का पालन करना होगा। मोदी ने बिना माइक से किए अपने संबोधन में कहा, “मैं आप सब से क्षमा मांगता हूं लेकिन आपको विश्वास दिलाता हूं कि मैं यहां फिर आऊंगा और आपका ये जो प्यार है उसे मैं ब्याज समेत चुकता करूंगा।”

हालांकि पीएम नरेंद्र मोदी तकरीबन साढ़े नौ बजे आबू रोड पहुंचने वाले थे, लेकिन रात 10 बजे बाद कार्यक्रम स्थल पर पहुंच सके। इसी के चलते उन्होंने अपना बेहद संक्षिप्त संबोधन भी बिना माइक के ही दिया। रात 10 बजे बाद माइक पर पाबंदी होने के चलते पीएम मोदी ने अपने संबोधन में भी माइक का इस्तेमाल नहीं किया। हालांकि मंच संचालन के लिए जरूर पार्टी के प्रदेश महामंत्री ने माइक पर संबोधन किया, लेकिन मोदी ने नियमों का पालन करते हुए बिना माइक के ही स्थानीय लोगों और पार्टी कार्यकर्ताओं को संबोधित किया। इस दौरान भीड़ में से पीएम तक माइक पहुंचाने की आवाजें आती रही, लेकिन मोदी ने नियमों की पालना के प्रति अपना रुख साफ करते हुए बिना माइक के अपना संक्षिप्त संबोधन पूरा किया।

संबोधन में आभार जताने के बाद भी पीएम मोदी ने घुटनों के बल बैठकर तीन बार अपने अभिनंदन में आए लोगों और कार्यकर्ताओं को शीश नवाया। मोदी के इस कदम को देखकर मंच पर उनके इर्द-गिर्द खड़े पार्टी नेता भी हैरानी से देखते रह गए और तुरंत ही पीछे भी हट गए। मोदी को इस तरह जनता को शीश झुकाते हुए देखकर पीएम का अभिनंदन करने आए कार्यकर्ताओं का मन भी प्रसन्न हो गया और उन्होंने नारों के साथ प्रधानमंत्री का स्वागत किया।

Back to top button