क्राइमटॉप स्टोरीज़

मुहर्रम के जुलूस की तैयारियों के दौरान हाईटेंशन तार के संपर्क में आया डंडा, 4 लोगों की मौत

नई दिल्ली29 जुलाई 2023 झारखंड के बोकारो से बड़ी खबर आ रही है. शनिवार सुबह मुहर्रम का जुलूस निकालने की तैयारी के दौरान बड़ा हादसा हो गया. यहां हाईटेंशन लाइन की चपेट में आने से ताजिया में धमाका हुआ और चार लोगों की मौत हो गई है जबकि 10 लोगों की हालत गंभीर बनी हुई है. कुल 14 लोग हाईटेंशन तार की चपेट में आए थे. बताया जा रहा है कि ताजिया 11 हजार वोल्ट की लाइन की चपेट में आ गया था.

इस घटना की खबर सुनते ही खेतको घटना स्थल पर लोगों को काफी भीड़ जुट गई है. साथ ही डीवीसी अस्पताल में काफी लोगों का जुटान हो गया है। प्रशासन को भी जानकारी मिलते ही पेटरवार थाना पुलिस तथा बोकारो थर्मल पुलिस प्रशासन पहुंच गए. घायल लोगों का परिजनों का रो रो कर बुरा हाल है. घायलों का इलाज बोकारो जेनरल अस्पताल में चल रहा है। 

वहीं मुखिया साबिर अंसारी ने कहा कि चार लोगों की मौत हो गई है और करीब 12 से 13 लोग घायल है। उन्होंने कहा कि सुबह-सुबह ताजिया निकाला जा रहा था इस दौरान ताजिया 11हजार वोल्ट के हाट टेंशन तार के चपेट में आ गया जिसमें चार की मौत हो गई। उन्होंने बिजली विभाग के लापरवाही बताते हुए कहा कि तार काफी नीचे था, जिस वजह से ये घटना घटी है.

गोपालगंज में 4 लोग गंभीर रूप से झुलसे
बिहार के गोपालगंज जिले के उचकागांव थाना क्षेत्र के हरपुर धर्म चक गांव में मुस्लिम समुदाय ताजिया लेकर निकला ही थे कि अचानक हाईटेंशन तार के छू जाने से करंट फैल गया। इस हादसें में भीड़ में शामिल 4 लोग बिजली के करंट से गंभीर रूप से झुलस गए जबकि 7 लोगों को बिजली का झटका लगा था। हादसे में घायल हुए सभी लोगों को गोपालगंज सदर अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में भर्ती कराया गया है। हादसे की सूचना मिलने पर गोपालगंज सदर अस्पताल में घायलों को देखने के लिए बड़ी संख्या में लोग उमड़ पड़े।

 

Back to top button