ब्यूरोक्रेट्स

CG- कोल माफिया के यार्ड में पुलिस और प्रशासन का छापा, बड़े पैमाने पर चोरी का कोयला जप्त, कलेक्टर ने कहा….

 

कोरबा 2 मार्च 2022 । कोरबा में अवैध कारोबार और माफिया राज के खिलाफ पुलिस और प्रशासन एक्शन मोड पर है। बुधवार को पुलिस और प्रशासन की संयुक्त टीम ने कोल माफिया के यार्ड पर छापामार कार्रवाई की गई। मौके से टीम ने बड़े पैमाने पर चोरी का कोयला जप्त किया है। वही कोरबा कलेक्टर रानू साहू ने साफ कर दिया है कि जिले में माफिया राज और कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई की जाएगी।

गौरतलब है कि कोरबा जिले में संचालित एसईसीएल की कोयला खदानों से कोयला चोरी का कारोबार एक बार फिर शुरू हो गया है। कोल माफियाओं के बुलंद होते हौसलों पर नकेल कसने के लिए एक दिन पहले ही कलेक्टर ने एसईसीएल के अफसरों की बैठक ली थी। बैठक में कलेक्टर ने कोयला खदानों के एग्जिट पॉइंट पर CISF के जवानों की तैनाती कर कोयला चोरी पर तत्काल प्रभाव से रोक लगाने का निर्देश दिया था।

कलेक्टर के इस निर्देश के बाद एसईसीएल के अफसर और सुरक्षा विभाग जहां हरकत में आ गया है। वही कलेक्टर ने राजस्व विभाग के साथ ही खनिज विभाग को अवैध कोल डिपो पर कड़ी कार्रवाई करने का निर्देश दिया गया था। कलेक्टर के इस निर्देश का ही असर है कि आज एक बार फिर खनिज विभाग की टीम के साथ ही पुलिस विभाग की टीम ने नकटीखार मे संचालित अवैध कोल डिपो पर रेड की कार्रवाई की गई। मौके से पुलिस और खनिज विभाग की टीम ने करीब 40 टन से अधिक चोरी का कोयला ज़ब्त किया है, जिसे कोयला तस्कर बिलासपुर सहित दूसरे राज्यों में भेजने की तैयारी में थे। कोल माफिया अंशु पलेरिया के प्लाट से जप्त कोयले के खिलाफ जहां माइनिंग विभाग जुर्माने की कार्रवाई कर रही है, वहीं पुलिस विभाग भी कोल माफिया के खिलाफ कानूनी कार्रवाई करने की बात कह रहा है।

पुलिस और जिला प्रशासन की संयुक्त कार्रवाई से एक बार फिर कोल माफियाओं के बीच हड़कंप मचा हुआ है। वही कोरबा कलेक्टर रानू साहू और SP भोजराज पटेल ने साफ कर दिया है कि जिले में अवैध कारोबार के खिलाफ सख्ती से कार्रवाई करने के साथ ही माफिया राज को खत्म करने की दिशा में लगातार कार्रवाई जारी रहेगी।

Back to top button