ब्यूरोक्रेट्स

अर्जुन अवॉर्ड से सम्मानित होने वाले देश के पहले IAS… सीएम ने दी बधाई,राष्ट्रपति भवन में 13 नवंबर को दिए जांएगे पुरस्कार….

नोएडा 3 नवंबर 2021। उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गौतम बुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एलवाई को खेलों के क्षेत्र में उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए वर्ष 2021 का अर्जुन अवॉर्ड  मिलने पर हार्दिक बधाई दी है. मुख्यमंत्री ने कहा कि जिलाधिकारी के गुरुतर दायित्व का निर्वाह करते हुए अपने चुने हुए खेल (पैरा बैडमिंटन) में सफलता हासिल करना सभी युवा खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का स्रोत है. इससे प्रदेश का गौरव बढ़ा है.

 

नेशनल स्पोर्ट्स अवॉर्ड्स कमेटी ने सुहास एलवाई का नाम अर्जुन अवॉर्ड के लिए प्रस्तावित कर दिया है. टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में मेडल जीतने वाले अन्य खिलाड़ियों का भी नाम अवॉर्ड की सूची में शामिल किया गया है. लेकिन पैरालंपिक्स में शानदार प्रदर्शन करने वाले डीएम सुहास एलवाई के लिए यह बेहद खास होगा. वह देश के पहले आईएएस हैं, जिन्होंने पैरालंपिक्स में सिल्वर मेडल जीता है. अब उन्हें अर्जुन पुरस्कार मिलेगा. सुहास एलवाई समेत 35 भारतीय एथलीटों को अर्जुन पुरस्कार दिया जाएगा.

 

भारत की राष्ट्रीय पुरुष हॉकी टीम के कप्तान मनप्रीत सिंह (Manpreet Singh), एथलीट नीरज चोपड़ा (Neeraj chopra) सहित 12 खिलाड़ियों को मेजर ध्यान चंद खेल रत्न पुरस्कार (Major Dhyan Chand Khel Ratna Award) मिलेगा. पहले इस लिस्ट में 11 खिलाड़ियों को नाम था. मनप्रीत का नाम बाद में जोड़ा गया. टोक्यो ओलंपिक 2020 में पुरुषों की भाला फेंक स्पर्धा में ऐतिहासिक गोल्ड मेडल जीतने वाले नीरज चोपड़ा के अलावा रवि दहिया, पीआर श्रीजेश, लवलीना बोर्गोहेन, महिला क्रिकेटर मिताली राज (Mithali Raj) और फुटबॉल सुनील छेत्री (Sunil Chhetri) को भी खेल रत्न से सम्मानित किया जाएगा. पुरस्कार समारोह 13 नवंबर को राष्ट्रपति भवन में आयोजित किया जाएगा. मनप्रीत के नाम की सिफारिश पहले अर्जुन पुरस्कार के लिए की गई थी. यह समारोह पिछले साल कोविड-19 महामारी के कारण ऑनलाइन आयोजित किया गया था.

 

Back to top button